Home /News /nation /

EXCLUSIVE: News18 से बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह- UP में तय है BJP की वापसी, Yogi फिर बनने जा रहे मुख्यमंत्री | पढ़ें खास बातें

EXCLUSIVE: News18 से बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह- UP में तय है BJP की वापसी, Yogi फिर बनने जा रहे मुख्यमंत्री | पढ़ें खास बातें

राजनाथ सिंह ने News18 से कहा कि यूपी में भाजपा सत्ता में वापसी करने जा रही इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए.

राजनाथ सिंह ने News18 से कहा कि यूपी में भाजपा सत्ता में वापसी करने जा रही इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए.

राजनाथ सिंह ने कहा, ''यूपी में एंटी-इंकम्बेंसी कोई फैक्टर नहीं है. साल 2014 में देश में पूर्ण बहुमत से मोदी सरकार बनी, फिर 2019 में हम पहले से अधिक सीटें जीतकर सत्ता में आए. हमारे लिए सत्ता विरोधी लहर जैसी कोई बात नहीं होती. यहां बस प्रो-इंकम्बेंसी होती है और यूपी में भी वही एक बार और होने जा रहा है.''

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को लखनऊ में News18 के साथ बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की “80 बनाम 20” वाली टिप्पणी को हिंदू और मुस्लिम के चश्में से नहीं देखा जाना चाहिए. उन्होंने इस इंटरव्यू के दौरान उत्तर प्रदेश​ विधानसभा चुनाव से जुड़े तमाम पहलुओं जैसे भाजपा के प्रदर्शन और विपक्षी दलों के हमले पर अपने विचार रखे.

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के “80 बनाम 20” वाली टिप्पणी पर कहा, उन्हें याद नहीं कि योगी जी ने यह बयान किस परिप्रेक्ष्य में दिया था, लेकिन इसे हिंदू और मुस्लिम के चश्में से देखना सही नहीं होगा. शायद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मतलब विपक्षी दलों के मुकाबले मोदी जी की लोकप्रियता से रहा हो. हमें इसे हिंदू-मुस्लिम एंगल नहीं देना चाहिए.

इस बार के उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा की स्थिति के बारे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ”यूपी में हवा का रुख बिल्कुल साफ है, भाजपा की इतनी प्रचंड लहर है कि किसी को कोई शक नहीं होना चाहिए. राज्य में योगी जी की लोकप्रियता नई उंचाइयों पर पहुंच चुकी है. हम एक बार फिर से यूपी में सरकार बनाने जा रहे हैं. हम (भाजपा) न सिर्फ हिंदुओं की रक्षा करते हैं, बल्कि समाज के सभी वर्गों के विकास के लिए काम करते हैं.”

सत्ता​ विरोधी लहर के बारे में राजनाथ सिंह ने कहा, ”यूपी में एंटी-इंकम्बेंसी कोई फैक्टर नहीं है. साल 2014 में देश में पूर्ण बहुमत से मोदी सरकार बनी, फिर 2019 में हम पहले से अधिक सीटें जीतकर सत्ता में आए. हमारे लिए सत्ता विरोधी लहर जैसी कोई बात नहीं होती. यहां बस प्रो-इंकम्बेंसी होती है और यूपी में भी वही एक बार और होने जा रहा है.”

किसान आंदोलन पर राजनाथ सिंह ने कहा, किसान नेता तीनों कृषि कानूनों को ठीक से समझ नहीं सके. उन्हें इन कानूनों के फायदे समझाने की तमाम कोशिशें की गई. मैं कहना चाहूंगा कि प्रधानमंत्री ने इस मामले में जिस तरह की संवेदनशीलता दिखाई, उसके लिए उनकी प्रशंसा होनी चाहिए. उन्होंने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का एक उल्लेखनीय निर्णय लिया.

मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ”इसमें कोई शक नहीं कि वह दोबारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. योगी जी ही यूपी का चुनाव लड़ रहे हैं. इसमें कोई शक कहां हैं? योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे और इस बार भी वही भाजपा के मुख्यमंत्री चेहरा हैं.”

Tags: CM Yogi Aditya Nath, Rajnath Singh, UP Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर