राजनाथ सिंह ने बताया- मैं लखनऊ और पीएम मोदी वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव

यूपी में बीजेपी को सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस से भी कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है, जिसने दिसंबर में विधानसभा चुनावों में तीन हिंदी हार्टलैंड राज्यों में बीजेपी को हराया था.

News18Hindi
Updated: March 16, 2019, 2:23 PM IST
राजनाथ सिंह ने बताया- मैं लखनऊ और पीएम मोदी वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव
पीएम मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह की फाइल फोटो PTI Photo by Atul Yadav
News18Hindi
Updated: March 16, 2019, 2:23 PM IST
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस बात की पुष्टि की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश स्थित वाराणसी सीट से ही चुनाव लड़ेंगे. News18 Network के ग्रुप एडिटर राहुल जोशी को दिए साक्षात्कार में राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैं लखनऊ से चुनाव लड़ूंगा. मुझे लखनऊ के लोगों ने बहुत प्यार दिया है. मोदी जी बनारस से चुनाव लड़ेंगे.'

गौरतलब है कि अटकलें लगाई जा रही थीं कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पुरी सीट खड़े हो सकते हैं, लेकिन राजनाथ ने कहा कि वह वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे. साल 2014 के चुनाव में दो सीटें जीतने के बाद उन्होंने यही सीट बरकरार रखी थी.

यह भी पढ़ें: आतंकी मसूद अजहर बोला- बालाकोट में नहीं हुआ कोई नुकसान, सब कुछ ठीक-ठाक



बीजेपी का आकलन है कि पीएम मोदी के उम्मीदवार के रूप में होने से उत्तर प्रदेश में उसे अपनी बढ़त बनाने में मदद मिलेगी, जहां उसने 2014 में 80 में से 71 सीटों पर जीत हासिल की थी, लेकिन हाल के उपचुनावों में उसे हार का सामना करना पड़ा. यूपी में बीजेपी को सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस से भी कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है, जिसने दिसंबर में विधानसभा चुनावों में तीन हिंदी हार्टलैंड राज्यों में बीजेपी को हराया था.

यह भी पढ़ें:  अमेरिका : महिला ने 9 मिनट में 4 लड़कों और 2 लड़कियों को दिया जन्म

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...