Home /News /nation /

'चीनी घुसपैठ' के दावे पर राहुल गांधी को राजनाथ सिंह का जवाब- बोलने से पहले सोचें और अपना दिमाग लगाएं

'चीनी घुसपैठ' के दावे पर राहुल गांधी को राजनाथ सिंह का जवाब- बोलने से पहले सोचें और अपना दिमाग लगाएं

राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

Rajnath Singh slams Rahul Gandhi: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लद्दाख में चीनी घुसपैठ के दावे को लेकर राहुल गांधी पर पलटवार किया. उन्होंने गांधी परिवार के वंशज को कोई भी बयान देने से पहले सोचकर बोलने की नसीहत दी, खासकर राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे संवेदनशील मुद्दों पर. लखनऊ में News18 के साथ इंटरव्यू में राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि राहुल गांधी को आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है क्योंकि कांग्रेस वरिष्ठ नेता पार्टी छोड़ रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को करारा जवाब दिया. उन्होंने कांग्रेस सांसद के चीनी घुसपैठ (China Incursion) के दावे को लेकर पलटवार किया. राजनाथ सिंह ने गांधी परिवार के वंशज को कोई भी बयान देने से पहले सोचकर बोलने की नसीहत दी, खासकर राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे संवेदनशील मुद्दों पर. लखनऊ में News18 के साथ इंटरव्यू में राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि राहुल गांधी को आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है क्योंकि कांग्रेस वरिष्ठ नेता पार्टी छोड़ रहे हैं.

दरअसल राहुल गांधी ने मई 2020 में गलवान घाटी संघर्ष के संबंध में भारतीय क्षेत्र में चीन की घुसपैठ पर केंद्र से जवाब मांगा है. जिसकी वजह से पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ लंबे समय तक गतिरोध जारी है. राजनाथ ने News18 से कहा, “मैं क्या कहूं? मुझे दुख होता है कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर इस तरह की बयानबाजी हो रही है. इस पर कोई आरोप या प्रतिवाद नहीं होना चाहिए. मैं भारत के लोगों को बताना चाहता हूं कि कोई भी देश के एक इंच हिस्से पर भी कब्जा नहीं कर पाएगा.

रक्षा मंत्री ने कहा कि गलवान घाटी संघर्ष पर राहुल गांधी की टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण थी जब उन्होंने कहा कि चीन ने भारत की तुलना में कम सैनिकों को खोया. यहां तक ​​कि एक ऑस्ट्रेलियाई अखबार ने भी इस खबर के विपरीत रिपोर्ट दी है. जब उस रिपोर्ट के बारे में बात करने की बात आई तो उन्होंने चुप्पी साध ली. वह भारत के वीर जवानों की वीरता पर सवाल उठा रहे हैं. इससे बड़ा दुर्भाग्य और क्या हो सकता है?

EXCLUSIVE: News18 से बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह- UP में तय है BJP की वापसी, Yogi फिर बनने जा रहे मुख्यमंत्री | पढ़ें खास बातें

राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि, राहुल गांधी किस चीनी कब्जे की बात कर रहे हैं? क्या यह 1959 से पहले की बात है या उसके बाद की? उन्हें इतिहास पता होना चाहिए. कांग्रेस ने इस देश पर 55 साल से अधिक समय तक शासन किया है, इसलिए उन्हें कुछ बोलने से पहले अपना दिमाग लगाना चाहिए. राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, इसलिए शायद वरिष्ठ नेता कांग्रेस छोड़ रहे हैं. कांग्रेस में कोई गंभीर और अनुभवी नेता नहीं बचा है और जो बचे हैं वे भी चले जाएंगे.

वहीं राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस की मौजूदगी का जिक्र करते हुए कहा कि, यूपी में कांग्रेस की उपस्थिति महत्वहीन है. राज्य में बीजेपी की मुख्य लड़ाई अन्य दलों से है. राजनाथ सिंह ने प्रियंका गांधी वाड्रा पर भी निशाना साधा.

Tags: China border crisis, Defense Minister Rajnath Singh, Rahul Gandi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर