कश्मीर विवाद: राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दिया दो-टूक जवाब, कहा- अब बातचीत बस PoK पर होगी

News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 1:40 PM IST
कश्मीर विवाद: राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दिया दो-टूक जवाब, कहा- अब बातचीत बस PoK पर होगी
राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, कहा- बातचीत केवल PoK पर होगी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा, 'पाकिस्तान के प्रधानमंत्री (Imran Khan) पीओके में खड़े होकर कह रहे थे कि भारत बालाकोट एयर स्ट्राइक से भी बड़ी स्ट्राइक करने के बारे में सोच रहा है. इससे साफ है कि पाकिस्तान के पीएम ने भी स्वीकार कर लिया है कि बालाकोट में भारत ने बड़ी तबाही मचाई थी.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2019, 1:40 PM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तान ( Pakistan) को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने दो-टूक जवाब दिया है. रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान की इमरान खान सरकार को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अब पाकिस्तान से जो बात होगी वह पाक अधिकृत कश्मीर (POK) पर होगी. रक्षामंत्री ने ये बात हरियाणा के कालका में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही. पिछले कुछ समय से पाकिस्तान को इस बात का डर सता रहा है कि जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद भारत एक बार फिर पीओके के बालाकोट में बड़ी कार्रवाई कर सकता है.

रक्षामंत्री राजनथ सिंह ने कहा कि पुलवामा में हमारे सैनिकों के साथ जो हुआ उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फैसला कर लिया था कि ईंट का जवाब हम पत्थर से देंगे. हमारी वायुसेना के जवानों ने पीओके के बालाकोट में घुसकर आतंकियों का सफाया किया था. उस वक्त पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि एक भी आदमी नहीं मरा और अब उन्हें हमले का डर सता रहा है.

राजनाथ सिंह ने कहा, 'पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पीओके में खड़े होकर कह रहे थे कि भारत बालाकोट एयर स्ट्राइक से भी बड़ी स्ट्राइक करने के बारे में सोच रहा है. इससे साफ है कि पाकिस्तान के पीएम ने भी स्वीकार कर लिया है कि बालाकोट में भारत ने बड़ी तबाही मचाई थी.'


Loading...

पाकिस्तान पर हमला करते हुए रक्षामंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से हमारा पड़ोसी देश बेचैन है. पाकिस्तान दुनियाभर से मदद की अपील कर रहा है लेकिन हर जगह से उसे निराशा ही हाथ लग रही है. अब दुनिया को पता चल चुका है कि पाकिस्तान आतंकवाद को पनाह देता है. अब तो अमेरिका के राष्ट्रपति ने भी पाकिस्तान को हिदायत दी है कि भारत के साथ बैठकर बात करो, यहां आने की कोई जरूरत नहीं है.



पाकिस्तान को खत्म करना होगा आतंकवाद 
रक्षा मंत्री ने कहा कि हम भारत की जनता को यकीन दिलाना चाहते हैं कि सरकार रहे न रहे हम भारत माता का मस्तक कभी झुकने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लोग कहते हैं कि दोनों देशों के बीच बातचीत होनी चाहिए लेकिन किस बात पर होनी चाहिए. कौन से मुद्दे पर बात होनी चाहिए. जब तक पाकिस्तान अपनी धरती से आतंकवाद को खत्म नहीं करता तब तक भारत से कोई बातचीत संभव नहीं है. राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान से आगे जो भी बातचीत होगी वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर होगी और किसी मुद्दे पर बात नहीं होगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 1:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...