• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • राज्यसभा में भावुक हुए वेंकैया नायडू बोले- विपक्ष ने सदन की गरिमा तार-तार की, दुख के मारे सो ना सका

राज्यसभा में भावुक हुए वेंकैया नायडू बोले- विपक्ष ने सदन की गरिमा तार-तार की, दुख के मारे सो ना सका

विपक्षी पार्टियां मानसून सत्र की शुरुआत से ही पेगासस जासूसी मुद्दा और कृषि बिल के मसले पर चर्चा की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही हैं.  फाइल फोटो

विपक्षी पार्टियां मानसून सत्र की शुरुआत से ही पेगासस जासूसी मुद्दा और कृषि बिल के मसले पर चर्चा की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही हैं. फाइल फोटो

Opposition MPs in the House: ANI ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि राज्यसभा चेयरमैन एम वेंकैया नायडू विपक्ष के कुछ सांसदों के खिलाफ एक्शन ले सकते हैं, जिन्होंने सदन में हंगामा किया.

  • Share this:

    नई दिल्ली. राज्यसभा चेयरमैन एम. वेंकैया नायडू (M Venkaiah Naidu) मंगलवार को सदन में भावुक हो गए. दरअसल उपराष्ट्रपति राज्यसभा में विपक्षी पार्टियों के सांसदों (Opposition MPs) द्वारा विरोध प्रदर्शन के दौरान गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के बारे में बोल रहे थे. नायडू ने विपक्षी सांसदों के व्यवहार के प्रति क्षोभ प्रकट किया और कहा कि उनके व्यवहार से सदन की बेअदबी हुई है. उन्होंने कहा कि कुछ सांसदों टेबल पर बैठ गए और कुछ तो टेबल पर चढ़ गए… अपना क्षोभ प्रकट करते हुए राज्यसभा चेयरमैन भावुक हो गए.

    वहीं ANI ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि राज्यसभा चेयरमैन विपक्ष के कुछ सांसदों के खिलाफ एक्शन ले सकते हैं, जिन्होंने सदन में हंगामा किया. गृह मंत्री अमित शाह, सदन के नेता पीयूष गोयल और अन्य बीजेपी सांसदों ने बुधवार की सुबह वेंकैया नायडू से इस संबंध में मुलाकात की.

    वेंकैया नायडू ने कहा, “मुझे बहुत दुख है कि मानसून सत्र (Parliament Monsoon Session) शुरू होने के बाद से ही लगातार सदन की बेअदबी की जा रही है. ऐसा लगता है जैसे सदन में कुछ वर्गों के बीच प्रतिस्पर्धा चल रही है.” खबरों के मुताबिक मंगलवार को विपक्ष के कुछ सांसद सदन में टेबल पर चढ़ गए. ये वो जगह है, जहां राज्यसभा के अधिकारी और पत्रकार बैठते हैं. यही नहीं एक सांसद ने तो आधिकारिक दस्तावेज को उठाकर चेयरमैन की कुर्सी की ओर भी फेंक दिया.

    नायडू ने कहा, ‘हमारे मंदिरों में भक्तों को गर्भगृह में प्रवेश की इजाजत एक सीमा तक ही होती है. उससे आगे नहीं होती. सदन के इस गर्भगृह में प्रवेश करना ही एक तरह से उसकी बेअदबी है और ऐसा सालों से होता आ रहा है.’

    सदन में भावुक हुए राज्यसभा चेयरमैन ने कहा, “यह बहुत चिंता की बात है कि कुछ सदस्यों ने सदन की बेअदबी को फिल्माया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. उन्होंने पब्लिक को दिखाया है कि किस तरह सदन की गरिमा भंग की जा रही है. ये कुछ सदस्यों के बीच खुद को प्रतिस्पर्धी और आक्रामक दिखाने की होड़ का परिणाम है.”

    बता दें कि बुधवार को राज्यसभा दोपहर 12 बजे के लिए स्थगित कर दी गई थी. वहीं विपक्ष के सांसद लगातार केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. विपक्षी पार्टियां मानसून सत्र की शुरुआत से ही पेगासस जासूसी मुद्दा और कृषि बिल के मसले पर चर्चा की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही हैं. बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज