राज्यसभा चुनावः PPE किट पहनकर वोट करने पहुंचे कोरोना पॉजिटिव विधायक

राज्यसभा चुनावः PPE किट पहनकर वोट करने पहुंचे कोरोना पॉजिटिव विधायक
फोटो साभारः ANI

राज्यसभा चुनावों के विधायकों (Congress MLA) द्वारा मतदान (Vote) के दौरान एक अनोखा नजारा देखने को मिला. मध्यप्रदेश के कांग्रेस विधायक पीपीई किट पहनकर वोट डालने पहुंचे.

  • Share this:
भोपाल/नई दिल्ली. देश के 8 राज्यों की 19 सीटों पर आज राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha election 2020) के लिए मतदान हुआ. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी राज्यसभा की तीन सीटों के लिए वोट डाले गए. राज्यसभा चुनाव में विधायकों (Congress MLA) द्वारा मतदान (Vote) के दौरान एक अनोखा नजारा देखने को मिला. मध्यप्रदेश के एक कांग्रेस विधायक पर्सनल प्रोटेक्शन इक़्विपमेंट (पीपीई किट) पहनकर वोट डालने पहुंचे.

दोपहर करीब एक बजे कांग्रेस के विधायक कुणाल चौधरी पीपीई किट पहनकर मतदान करने विधानसभा भवन पहुंचे. कुणाल चौधरी कुछ दिन पहले कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव आए थे. विधायक द्वारा वोट डालने के बाद लौटते ही पूरे क्षेत्र को सैनेटाइज किया गया. वोटिंग क्षेत्र में आने वाले बीजेपी और कांग्रेस के विधायकों और अन्य लोगों को किसी तरह का संक्रमण का खतरा न हो इसके लिए वोटिंग डालने वाले इलाके और पूरे मेन गेट को सैनेटाइज किया गया.

विधायक के जाते ही पूरे क्षेत्र को सैनेटाइज किया गया.
विधायक के जाते ही पूरे क्षेत्र को सैनेटाइज किया गया.





विधायक के कोरोना वायरस से पॉजिटिव मिलने के बाद लोगों को उम्मीद नहीं थी कि वो भी वोट डालेंगे. हालांकि उनके पहुंचते ही गहमागहमी तेज हो गई थी. राज्यसभा चुनाव में सामाजिक दूरी का इस्तेमाल किया जा रहा है ताकि किसी को कोई खतरा उत्पन्न न हो.

4 उम्मीदवार मैदान में...
बता दें कि मध्यप्रदेश में राज्यसभा सीटों के लिए आज मतदान हुआ. यहां कुल 4 उम्मीदवार मैदान में हैं. बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया तो वहीं कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को मैदान में उतारा है.



यहां कुल चार उम्मीदवार मैदान में हैं. बीजेपी और कांग्रेस ने दो-दो उम्मीदवारों को उतारा है. बता दें कि देश के आठ राज्यों की 19 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है. हालांकि, 10 राज्यों की 24 राज्यसभा सीटों पर आज चुनाव होना था लेकिन दो राज्यों की पांच सीटों पर बिना विरोध उम्मीदवारों का चयन हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज