राज्यसभा चुनाव: ओडिशा में BJP के इस उम्मीदवार का समर्थन करेंगे नवीन पटनायक

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बीजेडी के आईटी सेल के चेयरमैन अमर पटनायक और प्रवक्ता सस्मित पात्रा को राज्यसभा के लिए पार्टी उम्मीदवार घोषित किया है.

News18Hindi
Updated: June 22, 2019, 7:45 AM IST
राज्यसभा चुनाव: ओडिशा में BJP के इस उम्मीदवार का समर्थन करेंगे नवीन पटनायक
नवीन पटनायक
News18Hindi
Updated: June 22, 2019, 7:45 AM IST
ओडिशा में बीजू जनता दल (बीजद) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. इस घोषणा के बाद राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. इसके साथ ही बीजद ने बीजेपी के उम्मीदवार का समर्थन करने का ऐलान भी किया.

 अश्विनी वैष्णव का समर्थन करेंगे नवीन पटनायक
ओडिशा के मुख्यमंत्री  नवीन पटनायक ने पार्टी के आईटी सेल के चेयरमैन अमर पटनायक और प्रवक्ता सस्मित पात्रा को राज्यसभा के लिए पार्टी उम्मीदवार घोषित किया है. साथ ही बीजेपी उम्मीदवार अश्विनी वैष्णव को समर्थन देने का भी ऐलान किया है. बता दें कि वैष्णव पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के शासनकाल में उनके निजी सचिव थे. भाजपा और बीजद दोनों अश्विनी को अपना उम्मीदवार घोषित करना चाहते थे. इसके बाद नवीन पटनायक ने स्पष्ट किया कि अश्विन वैष्णव भाजपा के उम्मीदवार हैं. प्रधानमंत्री व गृह मंत्री के साथ बात करने के बाद उन्होंने भाजपा उम्मीदवार को अपना समर्थन दे दिया है.

राज्यसभा की छह सीटें खाली

लोकसभा चुनाव 2019 में जीत हासिल करने के बाद राज्यसभा सदस्याें ने पद से इस्तीफा दे दिया है. ऐसे में अब राज्यसभा की छह सीटें खाली हो गई हैं. इन सभी छह सीटों पर उपचुनाव होंगे. इन सभी सीटों पर 5 जुलाई को उपचुनाव होंगे. खाली हुई छह सीटों में एक बिहार, दो गुजरात और तीन ओडिशा की हैं.

25 जून को होगा नामांकन
बिहार से रविशंकर प्रसाद तो गुजरात से अमित शाह और स्मृति ईरानी ने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था. वहीं, ओडिशा से अच्युत सामंत, प्रताप केसरी देव और सौम्यरंजन पटनायक ने इस्तीफा दिया था. इन सभी सीटों पर 25 जून को नामांकन होगा. साथ ही 5 जुलाई को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा.
ये भी पढ़ें- बिहार बीजेपी का हर सांसद चमकी पीड़ितों को देगा 25 लाख की मदद

जब ट्विटर पर सुशील मोदी बन गए मुख्यमंत्री तो RJD ने ली मौज
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...