लाइव टीवी

हैदराबाद गैंगरेप: जया बच्चन बोलीं- अपराधियों को जनता के हवाले कर दें, वही करेगी फैसला

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 2:44 PM IST
हैदराबाद गैंगरेप: जया बच्चन बोलीं- अपराधियों को जनता के हवाले कर दें, वही करेगी फैसला
राज्यसभा सांसद ने सुरक्षा के मुद्दे पर भी सवाल किया.

हैदराबाद (Hyderabad) में महिला पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक बलात्कार और उसे जला कर मार डालने की घटना की राज्यसभा (Rajyasabha) में कड़े शब्दों में निंदा करते हुए ज्यादातर सदस्यों ने ऐसे मामलों में दोषियों को मौत की सजा देने की मांग की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 2:44 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. हैदराबाद में पशु चिकित्सक ((Hyderabad Veterinarian gangrape) के साथ गैंगरेप और फिर मार कर जलाने के मामले में समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने काफी सख्त प्पणी की है. बच्चन ने कहा कि सरकार और प्रशासनिक अमले पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर आप सुरक्षा नहीं दे सकते तो जनता को फैसला करने दीजिए.

शीतकालीन सत्र के दौरान सोमवार को सदन से बाहर पत्रकारों से बात करते हुए सांसद जया बच्चन ने कहा, 'अगर आप सुरक्षा नहीं दे सकते तो फैसला करने का अधिकार जनता को दे दीजिए. जो लोग सुरक्षा नहीं दे सकते, जो लोग अपराध करते हैं उन्हें जनता के हवाले कर देना चाहिए और फिर वही फैसला करें.



इससे पहले राज्यसभा में जया बच्चन ने कहा कि सपा की जया बच्चन ने कहा ‘हैदराबाद में एक दिन पहले भी उसी जगह इसी तरह की घटना हुई थी. वहां के सुरक्षा प्रभारी को क्यों जवाबदेह नहीं बनाया जाना चाहिए ? उनसे सवाल क्यों नहीं किए जाने चाहिए? उन्होंने अपनी जिम्मेदारी का समुचित तरीके से निर्वाह क्यों नहीं किया ?’जया ने कहा ‘बलात्कार के दोषियों के साथ किसी तरह की नरमी नहीं की जानी चाहिए, उन्हें सख्त सजा दी जानी चाहिए और उनके खिलाफ कार्रवाई सार्वजनिक तौर पर होनी चाहिए.’
Loading...

AIADMK सांसद ने नशीली दवाओं को बताया कारण
राज्यसभा में ही हैदराबाद घटना की चर्चा के दौरान अन्नाद्रमुक की विजिला सत्यानंद ने कहा ‘महात्मा गांधी ने कहा था कि जब आधी रात को महिलाएं बिना किसी डर के आ जा सकेंगी, तब ही वास्तविक स्वतंत्रता होगी. ’ विजिला ने नशीली दवाओं को इस तरह की घटनाओं का एक कारण बताते हुए इन पर रोक लगाने, बलात्कार के मामलों की शीघ्र सुनवाई करने, दोषी को मृत्युदंड देने और सजा पर तामील की भी मांग की.

आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने कहा कि निर्भया मामले में पूरा देश सड़कों पर उतर आया था और कड़े कानून बनाए गए थे. ‘लेकिन इन कानूनों पर सख्ती से अमल भी होना चाहिए. आज तक निर्भया की मां न्याय के लिए तरस रही हैं और लगभग हर दिन ऐसी घटनाएं होती ही जा रही हैं.’

सिंह ने बलात्कार के दोषियों के खिलाफ समयबद्ध सुनवाई, मृत्युदंड की सजा दिए जाने के अलावा जगह जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने और जोखिम वाली जगहों पर रोशनी की व्यवस्था किए जाने की मांग भी की. (एजेंसी इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें:  बलात्कार की घटनाओं को रोकने के लिए कठोरतम कानून बनाने को तैयार: राजनाथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 1:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...