संसद में ही रातभर धरना देंगे निलंबित सांसद, संजय सिंह ने घर से मंगवाया तकिया-बिस्तर: सूत्र

निलंबित सांसद संसद के अंदर गांधी स्टेच्यू के पास धरने पर बैठ गए हैं.
निलंबित सांसद संसद के अंदर गांधी स्टेच्यू के पास धरने पर बैठ गए हैं.

कांग्रेस (Congress) सहित दूसरे विपक्षी दलों का आरोप है कि जिस तरह कल उपसभापति ने विपक्ष द्वारा कृषि बिल (Agriculture Bills 2020) पर मतविभाजन की मांग को अस्वीकार किया, वो पूरी तरह असंवैधानिक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 8:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. संसद के मॉनसून सत्र (Parliament Monsoon Session) का सोमवार को 8वां दिन है. किसान बिल (Agriculture Bills 2020) को लेकर सरकार और विपक्ष की तनातनी आज भी जारी है. राज्यसभा में रविवार को कृषि बिल को लेकर हंगामा करने वाले विपक्ष के 8 सांसदों को आज सभापति वैंकेया नायडू ने पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया है. इसके विरोध में सभी 8 सांसद सदन के बाहर ही धरने पर बैठ गए हैं. सूत्रों के मुताबिक, निलंबित सांसद रातभर संसद में ही धरना प्रदर्शन करेंगे. आम आदमी पार्टी (AAP MP Sanjay Singh) ने तो घर से तकिया-बिस्तर तक मंगवा लिया है.

निलंबित होने वाले सांसदों में डेरेक ओ'ब्रायन (तृणमूल कांग्रेस), संजय सिंह (आम आदमी पार्टी), राजू साटव (कांग्रेस), केके रागेश (सीपीआई-एम), रिपुण बोरा (कांग्रेस), डोला सेन (तृणमूल कांग्रेस), सैयद नासिर हुसैन (कांग्रेस), एलमाराम करीम (सीपीआई-एम). बीजेपी सांसद ने इनकी शिकायत की थी. जिसके बाद सभापति वैंकेया नायडू ने सदन की कार्यवाही शुरू होते ही इन सांसदों के खिलाफ एक्शन लिया.

विपक्ष ने लगाए ये आरोप

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज