• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • राकेश टिकैत नहीं हुए गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने खबर को बताया फर्जी; BKU ने भी किया खंडन

राकेश टिकैत नहीं हुए गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने खबर को बताया फर्जी; BKU ने भी किया खंडन

बीकेयू ने भी राकेश टिकैत  की गिरफ्तारी की खबरों का खंडन किया है. (पीटीआई फाइल फोटो)

बीकेयू ने भी राकेश टिकैत की गिरफ्तारी की खबरों का खंडन किया है. (पीटीआई फाइल फोटो)

Farmers Protest: दिल्ली पुलिस ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के विरोध मार्च की संभावना के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर शनिवार को सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत की गिरफ्तारी की खबरों को शनिवार को फर्जी बताया. पुलिस ने बताया कि इस तरह की फर्जी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा यूनियन की तरफ से भी जानकारी दी गई है कि टिकैत की गिरफ्तारी नहीं हुई है. किसान शनिवार को दिल्ली में कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन के सात महीने पूरे होने पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

    पुलिस उपायुक्त (पूर्व) प्रियंका कश्यप ने ट्वीट किया, 'फर्जी खबर! राकेश टिकैत की गिरफ्तारी से संबंधित खबर झूठी है. कृपया ऐसी फर्जी खबरों/ट्वीट से दूर रहें. इस तरह की झूठी खबरें/ट्वीट फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.' बीकेयू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने भी बताया कि टिकैत को गिरफ्तार नहीं किया गया है. मलिक ने कहा, "पुलिस ने टिकैत को गिरफ्तार नहीं किया था. वह अब भी गाजीपुर में विरोध स्थल पर हैं, जहां कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है. विरोध स्थल पर संघर्ष की कोई स्थिति नहीं है.'

    यह भी पढ़ें: Exclusive: किसानों के प्रदर्शन में गड़बड़ी फैला सकता है ISI, खुफिया एजेंसियों के अलर्ट पर तीन मेट्रो स्टेशन बंद

    दिल्ली पुलिस ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के विरोध मार्च की संभावना के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर शनिवार को सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. किसानों के प्रतिनिधि विभिन्न राज्यों के राज्यपालों को 26 जून को ज्ञापन सौंपेंगे. दिल्ली का राज निवास सिविल लाइंस इलाके में स्थित है.



    सिंघु, टिकरी और गाजीपुर सीमा पर मौजूद किसान शनिवार को 'खेती बचाओ दिवस' मनाने की तैयारियां कर रहे हैं. इससे पहले प्रेस विज्ञप्ति में संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने कहा था, 'भारतभर में हजारों किसान एकजुटता दिखाने के लिए अलग-अलग राज्यों में राज भवन तक रैली निकालने के लिए तैयार हो रहे हैं.' इसमें बताया गया था कि ऐसी ही एक रैली अमेरिका के मैसाचुसेट्स में भी निकाली जाएगी केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शनकारी किसान पिछले साल 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज