• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • राकेश टिकैत बोले- ट्रैक्‍टर रैली गलत चीज नहीं, स्‍वतंत्रता दिवस पर दिल्‍ली में भी करेंगे

राकेश टिकैत बोले- ट्रैक्‍टर रैली गलत चीज नहीं, स्‍वतंत्रता दिवस पर दिल्‍ली में भी करेंगे

बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि वो चुनावी राज्यों यूपी, उत्तराखंड, पंजाब समेत पूरे देश में जाकर प्रदर्शन करेंगे (फाइल फोटो)

बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि वो चुनावी राज्यों यूपी, उत्तराखंड, पंजाब समेत पूरे देश में जाकर प्रदर्शन करेंगे (फाइल फोटो)

Farmers Protest: राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि मुरादाबाद, अमरोहा और हापुड़ समेत पूरे यूपी से किसान 15 अगस्‍त को दिल्‍ली में आंदोलन स्‍थल पर आएंगे और ट्रैक्‍टर रैली निकालेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ पिछले कुछ महीने से किसान आंदोलन (Farmers Protest) कर रहे हैं. इस बीच भारतीय किसान यूनियन (BKU) के प्रवक्‍ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने हरियाणा के जींद के किसानों की ओर से स्‍वतंत्रता दिवस पर ट्रैक्‍टर रैली करने का समर्थन किया है. उन्‍होंने कहा है कि ट्रैक्‍टर रैली कोई गलत चीज नहीं है.

    रविवार को राकेश टिकैत ने कहा, 'ट्र्रैक्‍टर रैली निकालना कोई गलत चीज नहीं है. जींद के लोग क्रांतिकारी हैं. उन्‍होंने 15 अगस्‍त को ट्रैक्‍टर रैली निकालने का सही फैसला लिया है. मैं नहीं जानता कि संयुक्‍त किसान मोर्चा क्‍या निर्णय लेगा.'



    उन्‍होंने आगे क‍हा, 'ट्रैक्‍टर परेड के दौरान ट्रैक्‍टर पर तिरंगा लगा देखना गर्व का क्षण होगा. यह देशभक्ति की भावना को बढ़ावा देता है.' राकेश टिकैत ने यह भी कहा कि मुरादाबाद, अमरोहा और हापुड़ समेत पूरे यूपी से किसान 15 अगस्‍त को दिल्‍ली में आंदोलन स्‍थल पर आएंगे और ट्रैक्‍टर रैली निकालेंगे.

    वहीं जींद के किसानों के संबंध में उन्‍होंने कहा, 'अगर वहां के लोगों ने यह निर्णय लिया है कि वे अपने गांवों में नेताओं को झंडारोहण नहीं करने देंगे तो वे ऐसा ही करेंगे. नेता झंडारोहण करके क्‍या करेंगे. 15 अगस्‍त को इसे किसानों को ही करने दीजिए.'

    बता दें कि इस साल गणतंत्र दिवस पर किसान ट्रैक्‍टर रैली के दौरान दिल्‍ली में हिंसा भड़की थी. सड़कों पर किसान और पुलिस आमने सामने थे. किसान इस दौरान लाल किला गए थे और वहां झंडा फहराया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज