अपना शहर चुनें

States

सरकार संग बैठक के बाद राकेश टिकैत बोले-सरकार ने MSP को लेकर संकेत दिया

सरकार और किसान यूनियन की बैठक 7 घंटे से ज्यादा चली. (फोटो साभारः ANI)
सरकार और किसान यूनियन की बैठक 7 घंटे से ज्यादा चली. (फोटो साभारः ANI)

Kisan Andolan Updates: भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा, मुद्दा कानूनों के पूर्ण रोल बैक के बारे में है. केवल एक ही नहीं, बल्कि कई मुद्दों पर चर्चा होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2020, 8:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नए कृषि कानूनों (Farm Law 2020) के विरोध में किसानों का आंदोलन (Farmer Protest) दिल्ली बॉर्डर पर आठवें दिन भी जारी है. गुस्साए किसानों के संगठनों ने गुरुवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में बैठक की. दोपहर 12 बजे शुरू हुई ये बैठक करीब साढ़े सात घंटे चली. बैठक के बाद भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा, मुद्दा कानूनों के पूर्ण रोल बैक के बारे में है. केवल एक ही नहीं, बल्कि कई मुद्दों पर चर्चा होगी. किसान चाहते हैं कि कानूनों को वापस लिया जाए. सरकार एमएसपी और अधिनियम में संशोधन के बारे में बात करना चाहती है.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक राकेश टिकैत ने कहा, सरकार ने एमएसपी पर संकेत दिए हैं. ऐसा लगता है कि एमएसपी को लेकर उनका रुख ठीक रहेगा. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सरकार से वार्ता जारी रहेगी.
सरकार के साथ बैठक के बाद आज़ाद किसान संघर्ष समिति के हरजिंदर सिंह टांडा ने कहा, वार्ता ने बहुत कम प्रगति की है. हाफ टाइम में ऐसा लग रहा था कि आज की मीटिंग का कोई नतीजा नहीं निकलेगा, दूसरे हाफ में ऐसा लगा कि किसान आंदोलन का दबाव है.

किसानों के हित के लिए सरकार प्रतिबद्ध
किसानों के साथ बैठक के बाद कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार और किसानों ने अपना पक्ष रखा. किसानों की चिंता जायज है. सरकार किसानों के हित के लिए प्रतिबद्ध है. सरकार खुले मन से किसान यूनियन के साथ चर्चा कर रही है. किसानों की 2-3 बिंदुओं पर चिंता है. बैठक सौहार्द्रपूण माहौल में हुई. APMS को सशक्त बनाने के लिए सरकार विचार करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज