Home /News /nation /

विहिप ने कहा, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को वेटिकन सिटी और मक्का जैसा तैयार किया जाएगा; मुस्लिमों से की ये अपील

विहिप ने कहा, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को वेटिकन सिटी और मक्का जैसा तैयार किया जाएगा; मुस्लिमों से की ये अपील

अयोध्या में राम मंदिर का प्रस्तावित मॉडल. (फाइल फोटो)

अयोध्या में राम मंदिर का प्रस्तावित मॉडल. (फाइल फोटो)

Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra: पत्रकारों से बात करते हुए विश्व हिंदू परिषद (विहिप) अध्यक्ष रबींद्र नारायण सिंह ने भारत में धर्मांतरण के उद्देश्य से विदेशी निधि पर शिकंजा कसने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार की सराहना की. उन्होंने मुस्लिम समुदाय से राष्ट्र की सेवा में हिंदुओं के साथ शामिल होने की अपील की. सिंह ने कहा, “हिंदुओं की सोच है कि उनके साथ कुछ नहीं होगा. हम इस मानसिकता के कारण चुनौतियों का सामना कर रहे हैं.”

अधिक पढ़ें ...

    नागपुर. विश्व हिंदू परिषद (विहिप) अध्यक्ष रबींद्र नारायण सिंह ने रविवार को कहा कि अयोध्या में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को वेटिकन सिटी और मक्का की तरह विकसित किया जाएगा और वह हिंदुत्व के प्रतीक के रूप में उभरेगा. सिंह रविवार को महाराष्ट्र के नागपुर में धंतोली क्षेत्र में विश्व हिंदू जनकल्याण परिषद के विदर्भ क्षेत्र के कार्यालय निर्माण के भूमि पूजन समारोह में शामिल होने के लिए आए थे.

    उन्होंने विहिप पदाधिकारियों और संतों की सभा को संबोधित करते हुए कहा, “अयोध्या में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को वेटिकन सिटी (रोमन कैथोलिक चर्च का मुख्यालय) और मक्का (इस्लाम का सबसे पवित्र शहर) की तर्ज पर विकसित किया जाएगा. वह हिंदुत्व का प्रतीक बनेगा.”

    मुस्लिम समुदाय से राष्ट्र की सेवा में हिंदुओं संग शामिल होने की अपील
    पत्रकारों से बात करते हुए, उन्होंने भारत में धर्मांतरण के उद्देश्य से विदेशी निधि पर शिकंजा कसने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार की सराहना की. उन्होंने मुस्लिम समुदाय से राष्ट्र की सेवा में हिंदुओं के साथ शामिल होने की अपील की. सिंह ने कहा, “हिंदुओं की सोच है कि उनके साथ कुछ नहीं होगा. हम इस मानसिकता के कारण चुनौतियों का सामना कर रहे हैं.”

    उन्होंने ईसाई धर्म प्रचारक संस्थाओं पर धर्म परिवर्तन के लिए आदिवासी इलाकों में अस्पताल और स्कूल चलाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जनकल्याण परिषद का आगामी कार्यालय पूर्वी महाराष्ट्र में विदर्भ क्षेत्र में हिंदुओं के लिए विभिन्न कल्याणकारी कदम शुरू करेगा.

    Tags: Ayodhya, Ayodhya Ram Temple, Ram Janmabhoomi, Ram Temple

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर