अपना शहर चुनें

States

Ram Mandir Construction: राम मंदिर बनाने के लिए इस हीरा कारोबारी ने 11 करोड़ रुपये किया दान

गुजरात के हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोलकिया  ने 11 करोड़ का दान दिया (फोटो- news18 Gujrat(
गुजरात के हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोलकिया ने 11 करोड़ का दान दिया (फोटो- news18 Gujrat(

Ram Mandir: राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने के अभियान की शुरुआत 14 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की. उन्होंने राम मंदिर के लिए सबसे पहले चंदा दिया. वहीं गुजरात के हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोलकिया (Govindbhai Dholakia) ने 11 करोड़ का दान दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 1:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राममंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान की शुरुआत हो चुकी है. लोग मंदिर बनाने के लिए दान दे रहे हैं. इस अभियान में आम आदमी से लेकर उद्योगपति तक अपना योगदान दे रहे हैं. इसी के तहत गुजरात के हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोलकिया (Govindbhai Dholakia) ने 11 करोड़ का दान दिया है. धन संचय अभियान के तहत राम मंदिर के निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट, विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और आरएसएस देशभर में धन जमा करने का अभियान चला रहे हैं. ये अभियान करीब डेढ़ महीने तक चलेगा.
बता दें कि गोविंदभाई लगभग हर साल साल दिवाली के दौरान सूर्खियों में रहते हैं. वो अपने सैकड़ों कर्मचारियों और उनके परिवार वालों को बड़े-बड़े और कीमती गिफ्ट देते हैं. एक बार वो कंपनी के खर्चे पर कर्मचारी के परिवारवालों को 10 दिन के टूर पर ले कर गए थे. इसके अलावा वो अपने स्टाफ को कार और घर भी गिफ्ट में दे चुके हैं. वे डायमंड कंपनी श्रीरामकृष्णा एक्सपोर्ट्स के फाउंडर हैं. डायमंड के क्षेत्र में इनकी कंपनी जाना-पहचाना नाम है. गोविंदभाई गोविंदभाई सूरत में हीरा के व्यापारी हैं और श्री रामकृष्ण एक्सपोर्ट्स के चेयरमैन हैं. वे सालों से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े रहे हैं.

राष्ट्रपति ने की है अभियान की शुरुआत
राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने के अभियान की शुरुआत 14 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की. उन्होंने राम मंदिर के लिए सबसे पहले चंदा दिया और अभियान को हरी झंडी दिखाई. राष्ट्रपति ने चेक के जरिये पांच लाख रुपये का चंदा ट्रस्ट को दिया है.
ये भी पढ़ें:- कोरोना वॉरियर्स को याद कर PM हुए भावुक, बोले- सैंकड़ों साथी लौटकर नहीं आ पाए



समर्पण निधि की मांग
अभियान के तहत राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद लोगों का समर्पण और सहयोग राशि लेगी. इस दौरान 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये के कूपन होंगे. 2000 रुपए से ज्यादा सहयोग करने वालो को रसीद दी जाएगी. इस चंदे के माध्यम से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य संपन्न होगा. कार्यकर्ता टोलियां बनाकर घर-घर जा रहे हैं और राममंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि की मांग कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज