Assembly Banner 2021

बेंगलुरु में 1 और 5 रुपये के 60 हजार सिक्‍कों से बनाया गया राम मंदिर

सिक्‍कों से तैयार किया गया राम मंदिर. (Pic- Twitter)

सिक्‍कों से तैयार किया गया राम मंदिर. (Pic- Twitter)

बेंगलुरु (Bengaluru) के एक संगठन की ओर से 1 और 5 रुपये के सिक्‍कों को इस तरह से लगाया गया है ताकि उसमें अयोध्‍या तैसे राम मंदिर (Ram Mandir) की झलक दिख सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 2:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. एक ओर भगवान राम की नगरी अयोध्‍या (Ayodhya) में उनका भव्‍य मंदिर बनाने का काम जोरों से जारी है. वहीं दूसरी ओर कर्नाटक के बेंगलुरु (Bengaluru) में भी एक अनोखा राम मंदिर (Ram Mandir) तैयार किया गया है. बेंगलुरु में यह अनोखा राम मंदिर इसलिए खास है क्‍योंकि इसे पत्‍थरों या धातु से नहीं बल्कि 60 हजार सिक्‍कों से तैयार किया गया है. इसे बनाने में 1 और 5 रुपये के सिक्‍कों का इस्‍तेमाल किया गया है.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार बेंगलुरु में बनाया गया यह राम मंदिर अयोध्‍या में बनने वाले भव्‍य राम मंदिर का ही मॉडल रूप है. इसे बेंगलुरु के संगठन राष्‍ट्र धर्म ट्रस्‍ट ने लालबाग वेस्‍ट गेट के पास बड़ी होर्डिंग में सिक्‍के लगाकर तैयार किया है.

संगठन की ओर से 1 और 5 रुपये के सिक्‍कों को इस तरह से लगाया गया है ताकि उसमें अयोध्‍या तैसे राम मंदिर की झलक दिख रही है. वहीं इसमें कुल 60 हजार सिक्‍कों का इस्‍तेमाल किया गया है. अगर इनकी कीमत की बात करें तो ये 2 लाख रुपये के करीब है.



वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने हाल ही में कहा था कि उन्होंने अपने गांव में एक राम मंदिर का निर्माण करवाया है, इसके साथ ही उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर के लिए दान के संग्रह में शामिल लोगों से देश की जनता के प्रति जवाबदेह होने का आग्रह किया, क्योंकि यह जनता का पैसा है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर भगवान के नाम पर लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें भी ईश्वर में आस्था है, लेकिन उनके लिए आस्था व्यक्तिगत मामला है और इसे राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज