राम मंदिर की जमीन को लेकर बीजेपी पर कांग्रेस के गंभीर आरोप, दागे ये 5 सवाल

राम मंदिर की जमीन को लेकर हो रहा है विवाद. (File pic)

Ram Mandir Land: कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की चुप्‍पी पर भी सवाल उठाए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. अयोध्‍या (Ayodhya) में बन रहे राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए खरीदी और बेची गई जमीन को लेकर उत्‍पन्‍न हुए विवाद ने राजनीतिक रूप ले लिया है. कांग्रेस (Congress) ने इस जमीन की खरीद और बिक्री को लेकर बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी नेता धर्म, आस्‍था और विश्‍वास को बेचकर मुनाफे की लूट कर रहे हैं. उन्‍होंने ट्विटर पर दो पन्‍नों का बयान जारी कर कहा कि भगवान राम के मंदिर के चंदे की लूट 'रामद्रोह' है.

    कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की चुप्‍पी पर भी सवाल उठाए हैं. उन्‍होंने कहा कि राम मंदिर की जमीन को लेकर विवाद जारी है और पीएम मोदी व सीएम योगी अभी भी चुप हैं.

    कांग्रेस ने अयोध्‍या के मेयर ऋषिकेश उपाध्‍याय और दीप नारायण के बीच गठजोड़ की भी बात उठाई. सुरजेवाला ने कहा कि दीप नारायण बीजेपी का नेता है और बीजेपी की आईटी सेल से जुड़ा है. इसके साथ ही दीप नारायण अयोध्‍या के मेयर ऋषिकेश उपाध्‍याय का भांजा भी है. उनका दावा है कि ऋषिकेश उपाध्‍याय पीएम मोदी और सीएम योगी के करीबी हैं.





    जमीन की खरीद औश्र बिक्री पर प्रकाश डालते हुए उन्‍होंने कहा कि दीप नारायण ने 20 फरवरी, 2021 को 20 लाख रुपये में जो जमीन खरीदी थी, उसे उन्‍होंने 11 मई, 2021 को राम मंदिर निर्माण ट्रस्‍ट को 2.5 करोड़ रुपये में बेच दिया था. जमीन की कीमत 79 दिनों में 1250 फीसदी कैसे बढ़ गई. दीप नारायण ने जमीन 2247 रुपर्य वर्ग मीटर के हिसाब से खरीदी थी. उसे बाद में उसने 28,090 रुपये प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से बेच दिया. योगी सरकार के अनुसार जमीन की कीमत 4000 रुपये प्रति वर्गमीटर है. राम मंदिर के चंदे को इतनी चपत क्‍यों और कैसे लगाई जा रही है?

    कांग्रेस ने दागे पांच सवाल
    1. क्या कारण है कि राम मंदिर निर्माण के चंदे की खुली लूट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के बारे में पीएम मोदी औ सीएम योगी चुप्‍पी साधे हैं?

    2. क्या पीएम-सीएम देश को बताएंगे कि 79 दिनों में जमीन की कीमत 1250 प्रतिशत कैसे बढ़ गई?

    3. जब बीजेपी सरकार द्वारा जमीन की कीमत मात्र 4000 रुपए प्रति वर्गमीटर आंकी गई तो राम मंदिर निर्माण ट्रस्‍ट ने उसी जमीन को 28,090 वर्ग मीटर के हिसाब से क्‍यों खरीदा?

    4. क्या बीजेपी नेता राम मंदिर निर्माण के लिए जुटाए गए चंदे को चूना लगाकर मुनाफे की लूट में लगे हैं?

    5. श्री राम मंदिर निर्माण के लिए दिए गए हजारों करोड़ के चंदे में कितनी और रजिस्ट्रियों में खुली लूटपाट हुई है? क्या सुप्रीम कोर्ट के तत्वावधान में पूरे मामले की जांच और पैसे के लेनदेन का ऑडिट कर सारे तथ्य देशवासियों के समक्ष नहीं रखे जाने चाहिए?

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.