Assembly Banner 2021

Ram Nath kovind Health Update: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की आज AIIMS में हो सकती है बाइपास सर्जरी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (File Photo)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (File Photo)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सीने में तकलीफ होने के बाद स्वास्थ्य जांच के लिए सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल लाया गया था जिसके बाद वह AIIMS में रेफर किए गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2021, 1:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) की मंगलवार को बाइपास सर्जरी की जा सकती है. राष्ट्रपति भवन की ओर से जानकारी दी गई थी कि राष्ट्रपति को 27 मार्च की दोपहर को दिल्ली स्थित एम्स ले जाया गया. जांच करने के बाद डाक्टरों ने उन्हें बाइपास सर्जरी कराने की सलाह दी, जो 30 मार्च को सुबह होने की संभावना है.

इससे पहले राष्ट्रपति भवन ने कहा था, 'नियमित मेडिकल जांच के बाद डॉक्टरों द्वारा राष्ट्रपति महोदय की देखरेख की जा रही है. उनकी हालत स्थिर है एवं विशेषज्ञ उनकी देखरेख कर रहे हैं.' गौरतलब है कि राष्ट्रपति कोविंद को शुक्रवार सुबह सीने में तकलीफ होने के बाद स्वास्थ्य जांच के लिए सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल लाया गया था. अस्पताल के मेडिकल बुलेटिन में कहा गया था, 'राष्ट्रपति की हालत स्थिर है. उन्हें आगे की जांच के लिए एम्स (AIIMS) रेफर किया गया है.'

रक्षा मंत्री ने जाना था हाल
राष्ट्रपति के अस्पताल जाने के बाद राष्ट्रपति भवन के ट्वीट में कहा गया था, 'नियमित मेडिकल जांच के बाद डॉक्टरों द्वारा राष्ट्रपति महोदय की देखरेख की जा रही है. उनके स्वास्थ्य के विषय में जानकारी लेने वाले सभी शुभचिंतकों के प्रति राष्ट्रपति ने धन्यवाद व्यक्त किया है.'
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल गए थे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से भी ट्वीट कर राष्ट्रपति के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की गई थी.





बता दें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हाल ही में कोरोना रोधी टीके की पहली खुराक ली थी. कोविड रोधी टीका लगवाने के लिए वह अपनी बेटी के साथ अस्पताल गए थे. इस दौरान उन्होंने सभी से टीका लगवाने की अपील की थी और कोविड का अग्रिम पंक्ति में खड़े होकर सामना कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों की प्रशंसा की थी और आभार जताया था. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज