रमा देवी की मांग- बिना शर्त माफी नहीं मांगी तो आजम खान को 5 साल के लिए सस्‍पेंड करें

अगर वे माफी नहीं मागते हैं तो उन्‍हें 5 साल के लिए निलंबित किया जाए. उन्‍होंने स्‍पीकर और सरकार के सामने ये मांग रखी.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 6:19 PM IST
रमा देवी की मांग- बिना शर्त माफी नहीं मांगी तो आजम खान को 5 साल के लिए सस्‍पेंड करें
अगर वे माफी नहीं मागते हैं तो उन्‍हें 5 साल के लिए निलंबित किया जाए. उन्‍होंने स्‍पीकर और सरकार के सामने ये मांग रखी.
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 6:19 PM IST
समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की टिप्‍पणी पर रमा देवी ने कार्रवाई की मांग की है. रमा देवी ने सरकार और स्‍पीकर से कहा कि आजम खान सोमवार को बिना शर्त लोकसभा में माफी मांगे. अगर वे माफी नहीं मागते हैं तो उन्‍हें 5 साल के लिए निलंबित किया जाए.

वहीं स्‍पीकर ओम बिरला आजम खान को सोमवार को बिना शर्त माफी मांगने के लिए नोटिस भेजने की तैयारी कर रहे हैं. अगर आजम माफी मांगने से कतराते हैं, तो उनपर कठोर कार्रवाई भी हो सकती है. इस मामले पर स्‍पीकर ओम बिरला की अगुवाई में आज बैठक हुई.

आज़म को निलंबित करने की मांग
बैठक में सांसद रमा देवी, दानिश अली, सुप्रिया सुले, अधीर रंजन चौधरी और अन्य पार्टी के नेता शामिल रहे. इसके अलावा टीडीपी के सांसद जयदीप गल्ला और डीएमके सांसद कनिमोझी भी इस बैठक का हिस्सा बने. कई महिला सांसदों ने लिखित में शिकायत करते हुए आजम खान को सस्पेंड करने की मांग की है. सांसदों ने ओम बिरला से मांग की है कि आजम खान को सदन के सामने बिना शर्त माफ़ी नहीं तो उन्तोहें सस्पेंड किया जाए या फिर स्‍पीकर उनपर कार्रवाई करने के लिए स्‍वतंत्र हैं.



आज़म खान के खिलाफ कार्रवाई के लिए लोकसभा में आज सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास हो गया है. उनके खिलाफ एक्शन लेने के लिए स्पीकर को अधिकार दे दिया गया है.

मायावती ने भी साधा निशाना
Loading...

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर आजम खान की आलोचना की है. सपा सांसद आजम खान की अशोभनीय टिप्पणी पर मायावती ने लिखा, "यूपी से सपा सांसद श्री आजम खान द्वारा कल लोकसभा में पीठासीन महिला के खिलाफ जिस प्रकार की अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया गया, वह महिला गरिमा व सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला है तथा अति-निन्दनीय है. इसके लिए उन्हें संसद में ही नहीं बल्कि समस्त महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए."

क्या है मामला?
बता दें कि गुरुवार को तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान जब आजम खान बोलने खड़े हुए तो हंगामा हो गया. उन्होंने उस दौरान स्पीकर की चेयर पर बैठीं बीजेपी सांसद रमा देवी को लेकर अमर्यादित टिपण्णी कर दी. आजम खान के बयान के बाद गुरुवार को भी सदन में जोरदार हंगामा हुआ था. तब भी ओम बिरला ने आजम खान से अपने शब्द वापस लेने की मांग की थी, उनके समर्थन में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव भी खड़े हुए थे, लेकिन उनकी भी भाजपा सांसदों से तू-तू मैं-मैं हो गई थी.

ये भी पढ़ें: मॉब लिंचिंग के खिलाफ नमाज़ से पहले दी जा रही मुसलमानों को हथियार खरीदने की ट्रेनिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 5:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...