Assembly Banner 2021

Arun Govil News: 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए पर्दे के 'राम' अरुण गोविल

अरुण गोविल ने बीजेपी की सदस्यता ली.

अरुण गोविल ने बीजेपी की सदस्यता ली.

Arun Govil Join BJP: अरुण गोविल अभी तक किसी राजनीतिक दल से जुड़ने से बचते रहे थे लेकिन आज वो बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 8:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रामानंद सागर के सीरियल 'रामायण' में भगवान राम की भूमिका निभाकर देश के घर-घर में मशहूर हुए अभिनेता अरुण गोविल (Actor Arun Govil) आज बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए हैं. 5 राज्यों (पश्चिम बंगाल, केरल, पुडुचेरी, असम और तमिलनाडु) में होने वाले विधानसभा चुनावों (5 State Assembly Elections) से पहले अरुण गोविल का बीजेपी में शामिल होना बड़ा अहम माना जा रहा है. अरुण गोविल ने दिल्ली में बीजेपी कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह मौजूद रहे.

बता दें कि पिछले साल लॉकडाउन लागू होने के बाद केंद्र सरकार ने दूरदर्शन पर रामायण सीरियल का फिर से प्रसारण किया था. लॉकडाउन में लोगों ने इसे खूब पसंद भी किया था. हालांकि अरुण गोविल ने अभी तक किसी राजनीतिक दल से जुड़ने से बचते रहे थे.





बंगाल में पार्टी के लिए करेंगे चुनाव प्रचार
बीजेपी में शामिल होने के साथ ही गोविल पश्चिम बंगाल में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार भी करेंगे. बीजेपी जहां बंगाल में जय श्रीराम का नारा जोर-शोर से लगा रही है तो वहीं सीएम ममता बनर्जी चंडी पाठ कर रही हैं. बंगाल चुनाव में रामायण के राम के प्रचार से बीजेपी को बड़े लाभ की उम्मीद है.

Youtube Video


कई सीरियल और फिल्मों में कर चुके हैं काम
63 साल के अरुण गोविल का जन्म 12 जनवरी 1958 को मेरठ में हुआ था. अपने लंबे एक्टिंग करियर में गोविल ने रामायण के अलावा कई टीवी सीरियल और फिल्मों में काम किया है. अरुण गोविल ने पहेली, सावन को आने दो जैसी फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा उन्होंने विक्रम और बेताल, लव कुश, बुद्ध जैसे सीरियल में भी काम किया है. हालांकि अरुण गोविल को पहचान रामायण के जरिए मिली.


उल्लेखनीय है कि अरुण गोविल से पहले रामायण के कई कलाकार राजनीति में एंट्री कर चुके हैं. रामायण में सीता की भूमिका निभाने वाली दीपिका चिखलिया, हनुमान की भूमिका निभाने वाले दारा सिंह और रावण की भूमिका निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी चुनावी मैदान में भी उतर चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज