Home /News /nation /

ramban tunnel incident bodies of 10 laborers buried under rubble were found

रामबन सुरंग हादसा: मलबे में दबे सभी 10 मजदूरों के शव मिले, अधिकारियों ने पीड़ित परिवारों को दी सूचना

नेशनल हाइवे के पास धंसे निर्माणाधीन टनल के मलबे से 10 मजदूरों के शव मिले ( फोटो- ANI)

नेशनल हाइवे के पास धंसे निर्माणाधीन टनल के मलबे से 10 मजदूरों के शव मिले ( फोटो- ANI)

Ramban Tunnel Collapse: जम्मू-कश्मीर के रामबन में गुरुवार को एक निर्माणाधीन सुरंग के ढहने (Tunnel Collapse) के बाद मलबे में दबे 10 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर इस सुरंग का एक हिस्सा टूट गया था और 10 मजदूर इसमें फंस गए. जिला अधिकारी मुसरत इस्लाम के हवाले से कहा कि, "सभी 10 शव बरामद कर लिए गए हैं और पीड़ित परिवारों को सूचित कर दिया गया है. इनमें से पांच शव पश्चिम बंगाल के मजदूरों के हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद शवों को अस्पताल भेज दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के रामबन में गुरुवार को एक निर्माणाधीन सुरंग के ढहने (Tunnel Collapse) के बाद मलबे में दबे 10 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर इस सुरंग का एक हिस्सा टूट गया था और 10 मजदूर इसमें फंस गए. पुलिस, सेना और स्टेट और नेशनल डिजास्टर रेस्क्यू फोर्स की टीम ने बड़े पैमाने पर राहत और बचाव अभियान चलाया था.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने जिला अधिकारी मुसरत इस्लाम के हवाले से कहा कि, “सभी 10 शव बरामद कर लिए गए हैं और पीड़ित परिवारों को सूचित कर दिया गया है. इनमें से पांच शव पश्चिम बंगाल के मजदूरों के हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद शवों को अस्पताल भेज दिया गया है.

रामबन जिले की पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा ने कहा कि, “एक और शव देखा गया. बोल्डर को हटाने के लिए मशीनों का इस्तेमाल किया गया है. हम इस बचाव अभियान के अंत के करीब हैं. जिन्हें बचाया जा सकता है उन्हें हम बचाएंगे.”

Video: जम्मू-कश्मीर में सुरंग गिरने के बाद एक और हादसा, देखते ही देखते पहाड़ का एक हिस्सा गिरा

इससे पहले शुक्रवार को मलबे में से पहला शव निकाला गया था जो पश्चिम बंगाल के रहने वाले मजदूर का था. गुरुवार रात करीब 10.15 बजे रामबन में खूनी नाले के पास हाईवे पर टी3 की ऑडिट टनल ढह गई. जिससे वहां काम कर रहे सरला कंपनी के 11-12 मजदूर फंस गए. रामबन और रामसू के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर बचाव अभियान आधी रात को शुरू हुआ.

लेकिन शुक्रवार को सुरंग के पास भूस्खलन से पहाड़ का हिस्सा गिरने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन बाधित हो गया था. आईटीबीपी ने एक बयान में कहा कि, शुक्रवार शाम करीब 4.40 बजे भूस्खलन की घटना और बारिश की वजह राहत और बचाव कार्य को प्रभावित हो गया था. इस घटना के 15 घंटे बाद राहत और बचाव फिर शुरू किया गया.

Tags: Jammu kashmir, Tapovan Tunnel

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर