अपना शहर चुनें

States

केंद्रीय मंत्री बोले, 'चाइनीज फूड बेचने वाले होटल हों बैन, लोग करें बॉयकॉट'

रामदास आठवाले ने कहा, 'इसके अलावा मैं लोगों से अपील करता हूं कि लोग चाइनीज़ फूड का बहिष्कार (Boycott Chinese Food) करें.'
रामदास आठवाले ने कहा, 'इसके अलावा मैं लोगों से अपील करता हूं कि लोग चाइनीज़ फूड का बहिष्कार (Boycott Chinese Food) करें.'

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवाले (Ramdas Athawale) ने कहा कि अब समय आ गया है कि चाइनीज फूड (Chinese food) बेचने वाले रेस्टोरेंट्स पर रोक लगाई जानी चाहिए.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत-चीन सीमा (India-China FaceOff) पर दोनों देशों की सेनाओं के बीच हुए खूनी संघर्ष के बाद देशभर में चीनी सामान पर प्रतिबंध (Ban Chinese goods) लगाने की मांग की जा रही है. कई राजनीतिक दल भी इस मामले में अपना गुस्सा जाहिर कर चुके हैं. इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री रामदास आठवाले (Ramdas Athawale) ने कहा कि अब समय आ गया है कि चाइनीज फूड (Chinese food) बेचने वाले रेस्टोरेंट्स पर रोक लगाई जानी चाहिए. रामदास आठवाले ने कहा, 'इसके अलावा मैं लोगों से अपील करता हूं कि लोग चाइनीज़ फूड का बहिष्कार (Boycott Chinese Food) करें.'

बता दें कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में निहत्थे भारतीय सेना पर चीनी सेना ने पहले से ही घात लगाकर हमला कर दिया. इस हमले में गोलीबारी का इस्तेमाल नहीं हुआ. बल्कि लोहे के कंटीले रॉड, पत्थर और लाठियों से अचानक हमला कर दिया गया. इस हमले में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए, जबकि चीनी सेना के भी 40 जवान हताहत होने की खबर है.

ये भी पढ़ेंः-पेड़ के नीचे आराम से सो रहा था शेर, पीछे से सियार ने काटी पूंछ और... देखें VIDEO




पहले दिया था 'गो कोरोना गो' का नारा
बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के जब कुछ ही मामले सामने आए थे तभी रामदास ने 'गो कोरोना गो' का नारा दिया था. उनका ये नारा खूब चर्चा में आया था. इस पर लोगों ने गाने बनाए और इस शब्द का इस्तेमाल हर जगह होने लगा.

अब उन्होंने चीन पर रिएक्शन दिया और 'गो चाइना गो' टॉप ट्रेंड करने लगा. लोगों का सवाल है कि गोभी मंचूरियन भारतीय है या चाइनीज. इस पर लोगों ने मजेदार रिएक्शन दिए हैं.

ये भी पढ़ेंः- हाथी ने मस्ती-मस्ती में मार दी लात, तो भैंस ने ऐसे लिया बदला! देखिए VIDEO

कई जगह हो रहा है बहिष्कार
भारत-चीन सीमा पर विवाद होने के बाद देश के कई हिस्सों में चीनी सामान का बहिष्कार किया जा रहा है. बिहार में पूर्व सांसद पप्पू यादव ने भी गुरुवार को जेसीबी मशीन पर चढ़कर एक चाइनीज़ कंपनी के बोर्ड को कालिख से पोत दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज