ओम बिरला के लिए कवि बन गए मोदी के ये मंत्री, भाषण सुन राहुल-सोनिया ने लगाए ठहाके

आरपीआई के चीफ रामदास आठवले ने नए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को कवि अंदाज में तुकबंदी के जरिए बधाई दी, जिसे सुनकर पीएम मोदी, राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने खूब ठहाके लगाए.

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 9:07 PM IST
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 9:07 PM IST
संसद सत्र के तीसरे दिन बुधवार को कोटा के बीजेपी सांसद ओपी बिरला ने लोकसभा स्पीकर का पदभार संभाल लिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत एनडीए के सांसदों और दूसरे दलों के सांसदों ने ओपी बिड़ला को बधाई दी. नए लोकसभा स्पीकर की शान में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने शेर-ओ-शायरी भी की. लेकिन, ओपी बिरला अंदाज में बधाई रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के चीफ रामदास आठवले ने दी. आठवले ने अपने चिर-परिचित कवि वाले अंदाज में बिरला की तारीफ की, जिसे सुनकर सदन में मौजूद हर सांसद ठहाके लगाने लगे.

ये भी पढ़ें: संसद सत्र: कांग्रेसी नेता भी हुए लोकसभा स्पीकर के मुरीद, कहा- खुदा से क्या मांगू तेरे वास्ते

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को बधाई देते हुए रामदास आठवले ने कहा, 'एक देश का नाम है रोम, लेकिन लोकसभा के अध्यक्ष बन गए हैं बिरला ओम. लोकसभा का आपको अच्छी तरह से चलाना है काम, वेल में आने वालों का ब्लैकलिस्ट में डालना है नाम. नरेंद्र मोदीजी और आपका दिल है विशाल, राहुलजी आप रहो खुशहाल. हम सब मिलकर हाथ में लेते हैं एकता की मशाल, और भारत को बनाते हैं और भी विशाल. आपका राज्य है राजस्थान, लेकिन लोकसभा की आप बन गए हैं शान, भारत की हमें बढ़ानी है शान, लोकसभा चलाने के लिए आप हैं पर्फेक्ट इंसान'. उन्होंने ओम बिड़ला को लेकर कहा कि आप हंसते नहीं हैं, लेकिन मैं आपको हंसाकर रहूंगा

राहुल गांधी पर भी ली चुटकी

इस दौरान रामदास आठवले ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी मज़ाकिया लहजे में कमेंट किए. आरपीआई प्रमुख ने कांग्रेस अध्यक्ष से कहा कि अब वे उन्हें सत्ता में नहीं आने देंगे, मोदी सरकार 5 साल बाद फिर चुनाव में जीतेगी. इस दौरान सदन मे मौजूद राहुल गांधी मुस्कुरा उठे.


पीएम मोदी भी हंसते दिखे
आठवले ने जब राहुल गांधी से यह कहा कि जब आपकी सत्ता थी तो मैं आपके साथ था, तो सदन ठहाकों से गूंज गया. आरपीआई प्रमुख ने कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेसी लोग उनसे यूपीए के साथ आने के लिए कह रहे थे, लेकिन उन्होंने मोदी के पक्ष में हवा का रुख भाप लिया था. इस बात पर सदन एक बार फिर ठहाकों से गूंज गया. प्रधानमंत्री मोदी भी ठहाके लगाते दिखे.

कांग्रेस ने कर्नाटक प्रदेश इकाई की भंग, अध्यक्ष अपने पद पर बने रहेंगे

बता दें कि रामदास अठावले लोकसभा सांसद नहीं हैं, लेकिन मंत्री होने के नाते और अपनी पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया का प्रमुख होने के नाते उन्होंने यहां पर भाषण दिया.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...