राजस्थान में सरकार गिर जाएगी, महाराष्ट्र सरकार भी लंबे समय तक नहीं चलेगी : आठवले

राजस्थान में सरकार गिर जाएगी, महाराष्ट्र सरकार भी लंबे समय तक नहीं चलेगी : आठवले
रामदास आठवाले ने शरद पवार को एनडीए में शामिल होने का सुझाव भी दिया था. (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस (Congress) मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सत्ता गंवा चुकी है और राजस्थान (Rajasthan) में भी गंवाने वाली है.

  • Share this:
मुंबई. केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस (Congress) मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सत्ता गंवा चुकी है और राजस्थान (Rajasthan) में भी गंवाने वाली है. उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में भी गठबंधन सरकार लंबे समय तक नहीं चल पाएगी. भाजपा की सहयोगी आरपीआई (ए) के प्रमुख आठवले ने कहा कि अगर सचिन पायलट (Sachin Pilot) और उनका समर्थन करने वाले विधायकों ने भाजपा से हाथ मिला लिया तो कांग्रेस राजस्थान में भी सत्ता गंवा देगी. सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री ने दावा किया कि महाराष्ट्र में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस (Shivsena-NCP-Congress) की सरकार भी गिर जाएगी.

आठवले ने एक वीडियो संदेश में कहा कि कांग्रेस में पायलट का सम्मान नहीं हो रहा था. उन्होंने कहा कि अगर सचिन पायलट और उनका समर्थन करने वाले 30 विधायक भाजपा के साथ आ जाएं तो राजस्थान में भाजपा की सरकार बन जाएगी. आठवले ने कहा, ‘‘इसलिए मैं पायलट के निर्णय का स्वागत करता हूं . ’’ उन्होंने कहा कि कांग्रस मध्य प्रदेश में सत्ता गंवा चुकी है और अब राजस्थान की बारी है. इसके बाद महाराष्ट्र सरकार भी लंबे समय तक नहीं चलेगी.

शरद पवार को एनडीए में शामिल होने का दिया था सुझाव
इससे एक दिन पहले आठवले ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) को एनडीए में शामिल होने का सुझाव दिया था. केंद्रीय मंत्री आठवले ने सोमवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता शरद पवार से अनुरोध किया कि वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल हों और महाराष्ट्र में उनकी पार्टी और भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाएं.
ट्विटर पर डाले गए एक वीडियो में आठवले ने कहा कि कांग्रेस और शिवसेना के साथ राकांपा का गठबंधन उसके लिये फायदेमंद नहीं है. उन्होंने वीडियो में कहा. “राकांपा के शिवसेना को समर्थन देने के फैसले से उसको कोई फायदा नहीं होने वाला. अगर पवार साहेब (राकांपा अध्यक्ष शरद पवार) देश का विकास और महाराष्ट्र के विकास के लिये केंद्र से और कोष चाहते हैं तो उन्हें (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी जी के समर्थन का फैसला लेना चाहिए और उन्हें राजग में शामिल होने के बारे में सोचना चाहिए.”



आठवले ने बताया था किसका होगा गठबंधन
आठवले ने कहा, “अगर यह महाराष्ट्र में होता है तो भाजपा, आरपीआई और राकांपा गठबंधन बना सकते हैं.”

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री आठवले ने कहा, “…तब यहां (महाराष्ट्र) सरकार अच्छे से चलेगी और केंद्र महाराष्ट्र के विकास के लिये और धन आवंटित करेगा. यह शरद पवार से मेरा अनुरोध है कि वो राजग में शामिल होने के बारे में फैसला लें.”
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading