कोरे पन्ने के रूप में आए बच्चों को शिखर तक पहुंचाना महत्वपूर्ण जिम्मेदारी : निशंक

मानव संसाधन विकास मंत्री (Human Resource Development Minister) रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal) ने गुरूवार को कहा कि बच्चे राष्ट्र का भविष्य हैं और कोरे पन्ने के रूप में शिक्षकों के समक्ष आएं है.

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 3:50 PM IST
कोरे पन्ने के रूप में आए बच्चों को शिखर तक पहुंचाना महत्वपूर्ण जिम्मेदारी : निशंक
मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल
News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 3:50 PM IST
नयी दिल्ली: मानव संसाधन विकास मंत्री (Human Resource Development Minister) रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal) ने गुरूवार को कहा कि बच्चे राष्ट्र का भविष्य हैं और कोरे पन्ने के रूप में शिक्षकों के समक्ष आएं है. बच्चों को शिखर तक पहुंचाना शिक्षकों की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है.

शिक्षक दिवस के अवसर पर अपने संदेश में निशंक ने कहा कि बच्चे राष्ट्र का भविष्य हैं और गुरु ज्योति प्रदाता है. उन्होंने कहा कि पढ़ाई के माध्यम से राष्ट्र निर्माण में लगे सभी शिक्षकों के प्रति आज पूरा देश कृतज्ञता ज्ञापित कर रहा है. मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चाहते हैं कि शिक्षा का आधार श्रेष्ठ बने तथा शिक्षकों एवं शिक्षा के आधार पर ही देश एक बार फिर विश्व गुरू बने और हम सभी इस दिशा में बढ़ भी रहे हैं.


Loading...

उन्होंने कहा कि बच्चा कोरे पन्ने के रूप में शिक्षक के पास आता है उसे शिखर तक पहुंचाने का काम एक शिक्षक का है. निशंक ने कहा कि शिक्षक दिवस पर वह सभी अध्यापकों को बधाई देते हैं और उनके योगदान से नव भारत निर्माण सुनिश्चित हो सकेगा, ऐसी ईश्वर से कामना करते हैं.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति कोविंद ने दिया शिक्षक पुरस्कार, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर दिया जोर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 3:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...