रामगोपाल यादव को हटाकर शिवपाल को बनाया गया लोहिया ट्रस्ट का सचिव

समाजवादी पार्टी और मुलायम कुनबे में विधानसभा चुनावों से पहले शुरू हुई रार अब भी खत्म होती दिखाई नहीं दे रही है.

उत्कर्ष चतुर्वेदी | News18Hindi
Updated: September 21, 2017, 5:59 PM IST
रामगोपाल यादव को हटाकर शिवपाल को बनाया गया लोहिया ट्रस्ट का सचिव
शिवपाल सिंह यादव Image Source: PTI
उत्कर्ष चतुर्वेदी
उत्कर्ष चतुर्वेदी | News18Hindi
Updated: September 21, 2017, 5:59 PM IST
समाजवादी पार्टी और मुलायम कुनबे में विधानसभा चुनावों से पहले शुरू हुई रार अब भी खत्म होती दिखाई नहीं दे रही है. ताजा मामला लोहिया ट्रस्ट को लेकर हुआ है. पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले मुलायम सिंह यादव ने किसी बड़े फैसले को लेने का संकेत भी दिया है.

उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े सियासी कुनबे यानी यादव परिवार में अब भी सबकुछ ठीक नहीं लग रहा. पार्टी में लगातार साफ दिख रहे दो धड़ नेताओं की अलग-अलग राह को दिखा रहे हैं. इस बीच पार्टी और परिवार में सियासी अखाड़ा बने लोहिया ट्रस्ट की कमान में हुआ बदलाव भी इस ओर इशारा करता है.

मुलायम सिंह यादव की अगुवाई में चल रहे लोहिया ट्रस्ट में रामगोपाल यादव को सचिव पद से हटाने और उनके बदले शिवपाल सिंह यादव को ट्रस्ट का सचिव बनाने का फैसला हुआ है. शिवपाल यादव ने कहा कि जो लोग ट्रस्ट की बैठक में नहीं आते उन पर कार्रवाई जरूरी थी.

गुरुवार को सुबह हुई लोहिया ट्रस्ट की बैठक में ट्रस्ट के कई सदस्य गायब रहे. इनमें सबसे पहले खुद अखिलेश यादव का नाम शामिल है जो ट्रस्ट के बगल में ही पार्टी कार्यालय में बीएसपी नेता इंद्रजीत सरोज को पार्टी में शामिल करा रहे थे.

वहीं आजम खान और रामगोपाल यादव ने भी ट्रस्ट की बैठक से किनारा ही किया. इसके बाद मुलायम सिंह यादव की अगुवाई में शुरू हुई ट्रस्ट की बैठक में रामगोपाल यादव को सचिव पद से हटाने का फैसला किया गया. इस फैसले के बाद रामगोपाल यादव ने कहा कि पार्टी से निकाले जाने के वक्त ही उन्होंने ट्रस्ट की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था लिहाजा इस फैसले का कई मतलब नहीं है.

वहीं 23 तारीख को समाजवादी पार्टी के राज्य अधिवेशन के बाद 25 तारीख को मुलायम सिंह यादव एक बड़ा ऐलान कर सकते हैं. खुद शिवपाल यादव ने कहा कि नेताजी 25 को मीडिया से मुखातिब होकर अपनी आगे की रणनीति तय करेंगे.

वहीं दूसरी ओर अखिलेश यादव की अगुवाई में समाजवादी पार्टी अपने राज्य अधिवेशन और राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियों में व्यस्त है. अब परिवार की ये लड़ाई क्या राजनैतिक लड़ाई में बदलेगी या सभी अलग-अलग सीटों पर बैठकर साइकिल पर ही सवार रहेंगे, ये 25 तारीख को ही साफ होने की उम्मीद है.
Loading...

ये भी पढ़ें-
अभी भी सपा में दरार, मुलायम-शिवपाल होंगे राष्ट्रीय अधिवेशन से गायब
21 सितम्बर को लोहिया ट्रस्ट की बैठक में मुलायम खोल सकते हैं अपना पत्ता!


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2017, 5:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...