लाइव टीवी

कश्मीर पर पाक का एजेंडा फेल, फिलीपींस के एंबेसडर बोले-श्रीनगर में सब कुछ सामान्य

News18Hindi
Updated: January 11, 2020, 11:03 PM IST
कश्मीर पर पाक का एजेंडा फेल, फिलीपींस के एंबेसडर बोले-श्रीनगर में सब कुछ सामान्य
फिलीपींस के एंबेसडर रेमन बगतसिंग कश्मीर गए प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे. फोटो.एएनआई

भारत ने लगातार दूसरी बार विदेशी प्रतिनिधिमंडल कश्मीर (Jammu and Kashmir) भेजकर पूरी दुनिया को दिखा दिया है कि वहां पर हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं. हाल में गए एक प्रतिनिधि मंडल में शामिल फिलीपींस के एंबेसडर ने कहा वहां से लौटने के बाद वहां के हालात बताए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 11, 2020, 11:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के मुद्दे पर पाकिस्तान (Pakistan) को लगातार मुंह की खानी पड़ रही है. अनुच्छेद 370 (Article 370) के प्रावधानों में बदलावों के बाद वह लगातार भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम करने की साजिश रच रहा है. लेकिन भारत उसे लगातार अपने ढंग से जवाब दे रहा है. भारत ने लगातार दूसरी बार विदेशी प्रतिनिधिमंडल कश्मीर भेजकर पूरी दुनिया को दिखा दिया है कि वहां पर हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं. हाल में गए एक प्रतिनिधि मंडल में शामिल फिलीपींस के एंबेसडर ने कहा वहां से लौटने के बाद वहां के हालात बताए हैं.

फिलीपींस के एंबेसडर रेमन बगतसिंग (Ambassador of Philippines Ramon Bagatsing Jr.)  ने कहा, हमारे लिए ये यात्रा काफी जानकारी देने वाली थी. ये हमारे लिए आंखे खोल देने वाली साबित हुई. हमने वहां देखा कि सड़कों पर लोग सामान्य तरीके से दिखाई दिए. दुकानें खुली हुई थीं. हमें वहां ज्यादातर चीजें सामान्य दिखाई दीं. श्रीनगर वैसा ही था, जैसे 5 अगस्त से पहले था.



बता दें कि 5 अगस्त को सरकार ने संसद में कानून बनाकर जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म कर अनुच्छेद 370 के प्रावधानों में बदलाव कर दिया था. इसके अलावा अनुच्छेद 370 को विशेष शक्ति देने वाले 35ए को खत्म कर दिया था. तभी से एहतिआतन कश्मीर में प्रशासन ने कुछ पाबंदियां लगा दी थीं. हालांकि पांच महीने बीत जाने के बाद धीरे धीरे कई पाबंदियां हटा दी गई हैं.

फिलीपींस के एंबेसडर रेमन बगतसिंग ने कहा, हमने इस यात्रा के दौरान श्रीनगर में सभी सोसायटी के प्रमुख लोगों और जम्मू कश्मीर के नेताओं से मुलाकात की. युवाओं को प्रशासन ने साफ संदेश दिया है कि अब उन्हें अच्छी शिक्षा मिलेगी.

ये भी पढ़ें-
दफनाने से ठीक पहले अचानक ज़िंदा हो गई महिला, फिर हुआ ऐसा...

खुलासा! इस बार ड्रोन के जरिए आतंकी हमले की साजिश रच रहा है पाकिस्तान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 11:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर