अपना शहर चुनें

States

केरल-महाराष्ट्र में कोरोना ने बढ़ाई चिंता, एम्‍स प्रमुख बोले- नए स्‍ट्रेन की जांच की जरूरत

केरल और महाराष्‍ट्र में बढ़ रहे हैं कोरोना के नए केस. (Pic- AP)
केरल और महाराष्‍ट्र में बढ़ रहे हैं कोरोना के नए केस. (Pic- AP)

एम्‍स के डायरेक्‍टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने दोनों राज्‍यों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्‍ट्रेन के होने की आशंका जताई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2021, 12:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. एक ओर देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) को लेकर अच्‍छी खबर यह है कि अब देश में लगातार नए केस में कमी दर्ज की जा रही है. वहीं केरल और महाराष्‍ट्र इस बीच कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) को लेकर चिंता का विषय बने हुए हैं. दरअसल इन दोनों राज्‍यों में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार काफी तेजी से हो रहा है.

केरल और महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस की चिंताजनक स्थिति को देखते हुए एम्‍स के डायरेक्‍टर रणदीप गुलेरिया ने दोनों राज्‍यों में कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन के होने की आशंका जताई है. उनका कहना है इस संबंध में दोनों राज्‍यों में जांच होनी चाहिए. रणदीप गुलेरिया ने कहा, 'हमें इस बात की जांच जरूर करनी चाहिए कि कहीं इन राज्‍यों में कोरोना वायरस के नए रूप का संक्रमण तो नहीं फैल रहा है.'

वहीं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से साझा किए गए पिछले एक हफ्ते के आंकड़ों के अनुसार रोजाना सामने आ रहे नए मामलों में दोनों राज्‍यों की भागीदारी 71 फीसदी है. केरल की तो लगभग आधी हिस्‍सेदारी है. पिछले एक हफ्ते में देश में 80,536 नए कोरोना केस पाए गए. इनमें से केरल और महाराष्‍ट्र में सर्वाधिक 56,932 केस आए. इसमें सर्वाधिक केरल में करीब 39,260 नए मामले दर्ज हुए.

डॉ. रणदीप गुलेरिया का कहना है कि केरल ने शुरुआती समय में कोरोना के खिलाफ काफी अच्‍छे और प्रभावी कदम उठाए. लेकिन जबसे वह पूरी तरह से खुला है, तबसे कहीं अधिक संख्‍या में कोरोना केस सामने आ रहे हैं. उनका मानना है कि केरल की एक बड़ी आबादी बुजुर्ग है. वे दूसरी गंभीर बीमारियों से भी ग्रस्‍त हैं. ऐसे में हो सकता है कि यही कोरोना मामले बढ़ने का कारण हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज