लाइव टीवी

फिर गायब हुए राहुल गांधी, सुरजेवाला बोले- विपश्यना पर गए हैं, जल्दी लौटेंगे

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 8:14 PM IST
फिर गायब हुए राहुल गांधी, सुरजेवाला बोले- विपश्यना पर गए हैं, जल्दी लौटेंगे
कांग्रेस सरकार को घेरने के मकसद से 5 से 15 नवंबर के बीच राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन करने जा रही है. Photo: PTI

कांग्रेस ने इस मुद्दे पर बचाव करते हुए कहा है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन दिनों ध्यान साधना ‘विपश्यना’ के लिए विदेश दौरे पर हैं और जल्द स्वदेश लौटेंगे. बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों (Maharashtra Haryana assembly election) से पहले राहुल गांधी कंबोडिया की यात्रा पर चले गए थे. तब भी उनकी इस विदेश यात्रा ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 8:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का एक बार फिर से विदेश दौरा चर्चा का विषय बना हुआ है. बीजेपी (BJP) सहित कांग्रेस के दूसरे विरोधी दलों ने उनकी इस यात्रा पर तंज कसा है. अब कांग्रेस ने इस मुद्दे पर बचाव करते हुए कहा है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन दिनों ध्यान साधना ‘विपश्यना’ के लिए विदेश दौरे पर हैं और जल्द स्वदेश लौटेंगे. बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों (Maharashtra Haryana assembly election) से पहले राहुल गांधी कंबोडिया की यात्रा पर चले गए थे. तब भी उनकी इस विदेश यात्रा ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं.

कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. दूसरी तरफ, राहुल गांधी के विदेश दौरे और कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के कार्यक्रम में उनकी शिरकत के बारे में पूछे जाने पर पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘राहुल गांधी अतीत में समय समय पर ‘विपश्यना’ के लिए यात्रा करते रहे हैं और वर्तमान में भी हैं.’ उन्होंने कहा, ‘विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम को उनके दिशा निर्देशन और विचार-विमर्श के साथ तैयार किया गया है. राहुल गांधी उस बैठक में शामिल थे, जिसमें इस पर निर्णय हुआ था. न तो सोनिया जी और न ही राहुल जी राज्य और जिले स्तर पर होने वाले विरोध प्रदर्शन के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं.’



कर्नाटक बीजेपी ने राहुल की विदेश यात्रा पर तंज कसते हुए कहा, मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि राहुल गांधी मेडिटेशन के लिए विदेश गए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी एक तरफ पूरी दुनिया में योग और मेडिटेशन को लोकप्रिय बना रहे हैं. लेकिन राहुल इसके लिए विदेश जा रहे हैं. इस मेडिटेशन की क्या कोई खासियत है या गोपनीयता?
Loading...




बता दें कि कांग्रेस अर्थव्यवस्था में सुस्ती, बेरोजगारी, बैंकों की खराब हालत और किसानों के संकट सहित कई मुद्दों पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के मकसद से पांच से 15 नवंबर के बीच राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन करने जा रही है. इसके अलावा 1 से 8 नवंबर के बीच कांग्रेस देश की सुस्त अर्थव्यवस्था पर 35 प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी.

हरियाणा और महाराष्ट्र चुनाव में ठीक ठाक प्रदर्शन से आई जान
अभी हाल में हरियाणा और महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने उम्मीद से ठीक ठाक प्रदर्शन किया है. उसे इन चुनावों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी. राहुल गांधी ने हरियाणा में दो और महाराष्ट्र में सिर्फ 5 रैलियां की थीं. लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस ने हरियाणा में 31 और महाराष्ट्र में 44 सीटें जीत लीं. कांग्रेस को लगता है कि अगर उसने सही समय पर मेहनत शुरू की होती तो परिणाम कुछ और हो सकते थे.

यह भी पढ़ें :

आखिर क्यों CM योगी आदित्यनाथ ने की मुलायम सिंह यादव से मुलाकात
एंजेला मर्केल 31 अक्टूबर को आएंगी दिल्ली, भारत-जर्मनी के बीच होंगे 20 समझौते
घुट रहा दिल्‍ली का दम, किसानों को पराली जलाने से नहीं रोक पाईं सरकारें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 6:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...