बिहार चुनाव की सरगर्मी के बीच रणदीप सुरजेवाला पहुंचे बद्रीनाथ-केदारनाथ धाम

रणदीप सुरजेवाला इस यात्रा पर अपनी मां के साथ गए हैं. (Facebook/Randeep Singh Surjewala)

Bihar Assembly Elections 2020: रणदीप सुरजेवाला ऐसे समय में बद्रीनाथ और केदारनाथ की यात्रा पर गए हैं जब बिहार चुनाव (Bihar Assembly Elections) की सरगर्मी तेज है और इस माह के अंत में मतदान शुरू होने वाले हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कांग्रेस के पार्टी महासचिव एवं मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) इन दिनों बद्रीनाथ (Badrinath) और केदारनाथ (Kedarnath) की यात्रा पर हैं. सुरजेवाला इस यात्रा पर अपनी मां के साथ गए हैं. रणदीप सिंह सुरजेवाला ने फेसबुक (Facebook) पर अपनी मां के साथ तस्वीर शेयर की है. तस्वीर के साथ सुरजेवाला ने लिखा है कि "आज माँ के साथ बद्रीनाथ व केदारनाथ धाम के दर्शन करने का सौभाग्य मिला. असीम आनन्द की अनुभूति हुई."

    रणदीप सुरजेवाला ऐसे समय में बद्रीनाथ और केदारनाथ की यात्रा पर गए हैं जब बिहार चुनाव (Bihar Assembly Elections) की सरगर्मी तेज है और इस माह के अंत में मतदान शुरू होने वाले हैं. बता दें कांग्रेस ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिये पार्टी के 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी करने के एक दिन बाद रविवार को कई समितियां गठित कीं हैं. रणदीप सुरजेवाला को चुनाव प्रबंधन एवं समन्वय समिति का अध्यक्ष नामित किया गया है. मोहन प्रकाश को 14 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन एवं समन्वय समिति का संयोजक बनाया गया है. समिति में मीरा कुमार, तारिक अनवर, शत्रुघ्न सिन्हा, कीर्ति आजाद, शकील अहमद और संजय निरूपम जैसे वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया गया है.

    ये भी पढ़ें- सीमा पर तनाव के बीच रक्षा मंत्री बोले- जानबूझकर विवाद पैदा कर रहे पाक और चीन

    पवन खेड़ा को मिली है ये जिम्मेदारी
    कांग्रेस के एक बयान के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिये प्रचार समिति, मीडिया समन्वय समिति, जनसभा एवं लॉजिस्टिक समिति, कानूनी समिति तथा कार्यालय प्रबंधन समिति को भी मंजूरी दी है. सुबोध कुमार को प्रचार समिति का संयोजक, जबकि जे. मिश्रा को समिति का सह-संयोजक नियुक्त किया गया है.

    कांगेस प्रवक्ता पवन खेड़ा को चुनाव के लिये मीडिया समन्वय समिति का अध्यक्ष नामित किया गया है, जबकि प्रेम चंद मिश्रा, संयोजक और राजेश राठौर समिति के सह संयोजक होंगे. बृजेश कुमार मुनन को जन सभा एवं लॉजिस्टिक समिति का संयोजक, जबकि वरुण चोपड़ा को कानूनी समिति का अध्यक्ष नामित किया गया है.

    पार्टी की कार्यालय प्रबंधन समिति में अशोक कुमार और कौकब कादरी सहित अन्य नेता होंगे.

    ये भी पढ़ें- VIDEO: RJD का चुनावी गीत 'तेजस्वी भव: बिहार' लॉन्च, CM नीतीश को बताया नाकाम

    ये होंगे स्टार प्रचारक
    उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने शनिवार को पार्टी के 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी. इनमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाद्रा, शत्रुघ्न सिन्हा, राज बब्बर सहित कुछ मुख्यमंत्रियों के नाम शामिल हैं. कांग्रेस महागठबंधन के तहत विधानसभा चुनाव लड़ रही है. सीट बंटवारा समझौता के तहत कांग्रेस विधानसभा की कुल 243 सीटों में 70 पर चुनाव लड़ रही है.

    राज्य में तीन चरणों में--28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. मतगणना 10 नवंबर को होगी. (भाषा के इनपुट सहित)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.