Assembly Banner 2021

BMC का आदेश- सार्वजनिक जगहों पर बिना सहमति होगा एंटीजन टेस्ट, इनकार करने पर दर्ज होगा मामला

कर्नाटक में लॉकडाउन लागू करने की नौबत अभी नहीं आई है: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री (Pic- AP)

कर्नाटक में लॉकडाउन लागू करने की नौबत अभी नहीं आई है: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री (Pic- AP)

Maharashtra Coronavirus Cases: इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार ने अधिसूचना जारी कर ऑडिटोरियम को 31 मार्च तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही चलाने का निर्देश दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 3:40 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बृह्नमुंबई नगरपालिका (BMC) ने मुंबई में कोविड-19  (Covid-19) के मामले बढ़ने पर नए निर्देश जारी किए हैं. बीएमसी के निर्देशों के मुताबिक मॉल, रेलवे स्टेशन, बस डिपो, खाऊ गली, बाजार, पर्यटन स्थल, सरकारी कार्यालयों जैसे भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर नागरिकों की सहमति के बिना रैंडम एंटीजन परीक्षण बेतरतीब ढंग से किया जाएगा. इसके साथ ही यदि कोई नागरिक परीक्षण करने से इनकार करता है, तो उन पर महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा.

इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने अधिसूचना जारी कर ऑडिटोरियम को 31 मार्च तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही चलाने का निर्देश दिया है. सरकार ने साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि अगर नियमों का उल्लंघन किया गया तो केंद्र की अधिसूचना तक महामारी खत्म होने तक उन्हें बंद किया जा सकता है.

Youtube Video




ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बावजूद भारत में खराब हो रही वैक्‍सीन, ये है वजह
सामाजिक और सांस्कृतिक समारोह के लिए नए नियम जारी
इसके साथ ही सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक समारोह की अनुमति नहीं है. शादी और संबंधित कार्यक्रम में मेहमानों की संख्या 50 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. अगर इन नियमों का उल्लंघन किया जाता है, तो आयोजन स्थल के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. किसी व्यक्ति के अंतिम संस्कार में 20 लोगों से ज्यादा की अनुमति नहीं है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण के 25,681 नये मामले दर्ज किये गये. पिछले साल इस महामारी के शुरू होने के बाद एक दिन में सामने आये मामलों की यह दूसरी सबसे अधिक संख्या है. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि राज्य में मामलों की कुल संख्या बढ़कर 24,22,021 पर पहुंच गई है. उन्होंने बताया कि महामारी से 70 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 53,208 हो गई है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना,1 दिन में 800 से ज्यादा केस, 2021 का टूटा रिकॉर्ड

महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को 25,833 मामले सामने आये थे और प्रतिदिन सामने आये मामलों का एक नया रिकॉर्ड बना था. अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को स्वस्थ होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से 14,400 लोगों को छुट्टी दी गई. अब तक राज्य में 21,89,965 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

राज्य में अभी 1,77,560 मरीजों का इलाज चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज