• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • 1 अगस्त से आम लोगों के लिए खुलेंगे राष्ट्रपति भवन के गेट, जानिए आवाजाही की टाइमिंग

1 अगस्त से आम लोगों के लिए खुलेंगे राष्ट्रपति भवन के गेट, जानिए आवाजाही की टाइमिंग

कोरोना की महामारी के चलते राष्‍ट्रपति भवन और राष्ट्रपति भवन संग्रहालय को बंद किया गया था.

कोरोना की महामारी के चलते राष्‍ट्रपति भवन और राष्ट्रपति भवन संग्रहालय को बंद किया गया था.

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि लोग सुबह साढ़े 9 से लेकर साढ़े 11, साढ़े 11 से 1, डेढ़ से 3 और साढ़े 3 से 5 बजे के बीच राष्ट्रपति भवन संग्रहालय के दर्शन कर सकेंगे. अधिकतम 50 लोग दीदार कर सकते हैं.

  • Share this:
    नयी दिल्ली. राष्ट्रपति भवन और राष्ट्रपति भवन संग्रहालय एक अगस्त से आम लोगों के लिये फिर से खुल जाएंगे. शुक्रवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है. कोविड-19 के प्रकोप के कारण ये अप्रैल से मध्य से बंद थे. राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के अनुसार राजपत्रित अवकाशों को छोड़कर, शनिवार और रविवार को अलग-अलग समयावधि में राष्ट्रपति भवन का दीदार किया जा सकता है. लोग पूर्वाह्न साढ़े 10 से लेकर साढ़े 11, साढ़े 12 से डेढ़ और ढाई से साढ़े 3 बजे के बीच राष्ट्रपति भवन के दर्शन कर सकेंगे. अधिकतम 25 लोग दीदार कर सकते हैं.

    बयान में कहा गया है कि राजपत्रित अवकाशों को छोड़कर, सप्ताह में छह दिन (मंगलवार से रविवार) अलग-अलग समयावधि में राष्ट्रपति भवन संग्रहालय का दीदार किया जा सकता है. लोग सुबह साढ़े 9 से लेकर साढ़े 11, साढ़े 11 से 1, डेढ़ से 3 और साढ़े 3 से 5 बजे के बीच राष्ट्रपति भवन संग्रहालय के दर्शन कर सकेंगे. अधिकतम 50 लोग दीदार कर सकते हैं.

    बयान के अनुसार ''राष्ट्रपति भवन और राष्ट्रपति भवन संग्रहालय एक अगस्त से दर्शन के लिये खोल दिये जाएंगे, जो कोविड-19 के प्रकोप के कारण अप्रैल के मध्य से बंद थे. '' राष्ट्रपति, राष्ट्रपति भवन या राष्ट्रपति भवन संग्रहालय की वेबसाइट पर जाकर टिकट बुक कराए जा सकते हैं.

    ऑनलाइन बुक किए जा सकते हैं टिकट
    राष्ट्रपति भवन या राष्ट्रपति भवन संग्रहालय की वेबसाइट पर जाकर इसके लिए टिकट बुक कराए जा सकते हैं. राजधानी में कोरोना के मामलों में धीरे-धीरे कमी आ रही है. माना जा रहा है कि इसी के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. दिल्‍ली में शुक्रवार को कोरोना के 58 नए केस सामने आए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज