केरल में प्रेग्नेंट हथिनी की मौत पर रतन टाटा ने जताया दुख, कहा- 'न्याय होना चाहिये'

केरल में प्रेग्नेंट हथिनी की मौत पर रतन टाटा ने जताया दुख, कहा- 'न्याय होना चाहिये'
मशहूर उद्योगपति रतन टाटा ने केरल में घायल प्रेग्नेंट हथिनी की मौत पर दुख जताया है (फाइल फोटो, PTI)

केरल के मलप्पुरम (Malappuram) में हुई इस प्रेग्नेंट हथिनी (Pregnant Elephant) की मौत पर पूरी दुनिया से लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इस खबर के सामने आने के बाद से सोशल मीडिया साइट ट्विटर (Twitter) हथिनी को लेकर पूरी दुनिया से आने वाले शोक संदेशों से भर गई.

  • Share this:
नई दिल्ली. टाटा सन्स (Tata Sons) के चेयरमैन एमेरिट्स रतन टाटा (Ratan Tata) ने केरल (Kerala) में एक प्रेग्नेंट हथिनी की दर्दनाक मौत पर ट्वीट कर दुख जाहिर किया है. इस प्रेग्नेंट मादा हाथी (Pregnant Elephant) को अनानास (Pineapple) में पटाखा रखकर खिला दिये जाने से इसका जबड़ा क्षतिग्रस्त हो गया था और इसके दांत भी टूट गये थे.

केरल के मलप्पुरम (Malappuram) में हुई इस प्रेग्नेंट हथिनी (Pregnant Elephant) की मौत पर पूरी दुनिया से लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इस खबर के सामने आने के बाद से सोशल मीडिया साइट ट्विटर (Twitter) हथिनी को लेकर पूरी दुनिया से आने वाले शोक संदेशों से भर गई.

रतना टाटा ने अपने ट्वीट में लिखा- न्याय किये जाने की जरूरत है
रतन टाटा (Ratan Tata) ने एक हाथी का कैरिकेचर ट्वीट किया, "जिसपर उनके हस्ताक्षर के साथ लिखा है, मैं यह जानकार बहुत दुखी और हैरान हूं कि कुछ लोगों के एक समूह ने एक मासूम, कोई हानि न करने वाले, प्रेग्रेंट हाथी की हत्या उसे पटाखों से भरा अनानास (Pineapple) खिलाकर कर दी.
मासूम जानवरों के प्रति ऐसे आपराधिक काम, सोची-समझी रणनीति के तहत इंसानों की हत्या से बिल्कुल अलग नहीं हैं.



न्याय किये जाने की जरूरत है."



मेनका गांधी ने इस मामले में की थी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की आलोचना
इससे पहले बीजेपी नेता मेनका गांधी  (Maneka Gandhi) ने इस मामले में केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया. बीजेपी सांसद ने कहा, ‘वन सचिव को हटा दिया जाना चाहिए. वन्य जीव संरक्षण मंत्री को भी इस्तीफा दे देना चाहिए. राहुल गांधी उस क्षेत्र से हैं, उन्होंने कार्रवाई क्यों नहीं की?

मेनका गांधी ने यह भी कहा, ‘यह हत्या है. मलप्पुरम इस तरह की घटनाओं के लिए प्रसिद्ध है. यह भारत का सबसे हिंसक जिला है. यहां सड़कों पर जहर फेंकते हैं ताकि एक समय में 300-400 पक्षियों और कुत्तों की मौत हो जाए.’

यह भी पढ़ें: केरल में प्रेग्नेंट हथिनी की मौत के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज कराई गई FIR
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading