रतन टाटा ने दिव्यांग कुत्ते को दिलाया आशियाना, वीडियो शेयर कर लिखी ये बात

Ratan Tata Help Paralysed Stray Dog: रतन टाटा ने पिछले साल 12 दिसंबर को किए अपने एक पोस्ट में स्प्राइट के लिए मदद मांगी थी.

Ratan Tata Help Paralysed Stray Dog: रतन टाटा ने पिछले साल 12 दिसंबर को किए अपने एक पोस्ट में स्प्राइट के लिए मदद मांगी थी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. उद्योगपति रतन टाटा कुत्तों के लिए अपनी दरियादिली की वजह से काफी लोकप्रिय हैं. यही एक बार फिर उस वक्त देखने को मिला, जब कुछ माह पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करते हुए एक आवारा कुत्ते के लिए घर खोजने की बात कही थी. दरअसल ने रतन टाटा ने एक आवारा कुत्ता जिसका नाम 'स्प्राइट' है, को गोद लेने की बात कही है. उन्होंने इस वीडियो को दिसंबर 2020 में अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर शेयर किया था.


    रतन टाटा ने 12 दिसंबर को किए अपने एक पोस्ट में कह था, 'आपने पहले भी मेरी मदद की है और मैं इसके लिए आपलोगों का आभारी हूं. और इसीलिए मैं आपसे एक बार फिर स्प्राइट के लिए एक प्यारा परिवार खोजने में मेरी मदद करने का अनुरोध कर रहा हूं, एक दुर्घटना की वजह से उसके पिछले पैर लकवाग्रस्त हो गए हैं.'


    रतन टाटा के इस पोस्ट में 'स्प्राइट' के ठीक होने की तस्वीरें दिखाई गईं हैं. इसके साथ ही रतन टाटा ने उसके फुर्तीले और खुशमिजाज रवेयै को भी क्लिप और तस्वीरों के जरिए दिखाने की कोशिश की है.


    रतन टाटा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तीन कहानियों को साझा किया है, जिसमें उन्होंने आवारा कुत्तों को गोद लेने के बारे में बताया है. उन्होंने कहा कि पुच को एक दयालु व्यक्ति ने गोद लिया है. इसी तरह से अपनी पहली कहानी में उन्होंने 'स्प्राइट' का एक वीडियो साझा करते हुए लिखा था, "अगर आपको ये स्प्राइट याद है, चलने में पूरी तरह से असमर्थ कुत्ता जिसे घर की दरकार थी."











    View this post on Instagram






    A post shared by Ratan Tata (@ratantata)





    और आखिरी में उन्होंने मुंबई की संस्था एनिमल गार्जियंस और जानवरों की हिफाजत करने वाली कावेरी भारद्वाज को यह कहते हुए धन्यवाद दिया कि उनलोगों ने स्प्राइट को अपने घर में हमेशा के लिए स्थान दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.