Assembly Banner 2021

तमिलनाडुः स्टालिन का बड़ा ऐलान, गृहिणियों को 1000 महीना, हर साल 10 लाख नौकरियां

स्टालिन ने तमिलनाडु के त्रिची में कहा कि अन्नाद्रमुक नेता एडापड्डी पलानीस्वामी मुख्यमंत्री बनने के लिए शशिकला के पैरों पर गिर पड़े. ANI

स्टालिन ने तमिलनाडु के त्रिची में कहा कि अन्नाद्रमुक नेता एडापड्डी पलानीस्वामी मुख्यमंत्री बनने के लिए शशिकला के पैरों पर गिर पड़े. ANI

Tamilnadu Assembly Election 2021: स्टालिन ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो हर राशनकार्ड धारक हाउसवाइफ को 1000 रुपया प्रति महीना मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 7, 2021, 10:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तमिलनाडु विधानसभा चुनाव (Tamilnadu Assembly Election 2021) के लिए त्रिची में प्रचार अभियान के क्रम में डीएमके नेता एमके स्टालिन (MK Stalin) ने रविवार की शाम को बड़े ऐलान किए और कहा कि द्रमुक (DMK) अगर सत्ता में आती है तो राज्य की अर्थव्यवस्था को अगले 10 सालों में दोगुना करने का लक्ष्य रखेंगे. उन्होंने कहा कि अगर हम अपनी अर्थव्यवस्था का आकार दोगुना करने में सफल रहे तो यह 35 लाख करोड़ की हो जाएगी और प्रति व्यक्ति औसत आय 4 लाख रुपया प्रति महीना होगी. स्टालिन ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो हर राशनकार्ड धारक हाउसवाइफ को 1000 रुपया प्रति महीना मिलेगा. इसके साथ ही हर साल 10 लाख नौकरियां पैदा की जाएंगी और अगले 10 सालों में 1 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाल लाएंगे. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु देश का पहला राज्य होगा, जहां कोई गरीब नहीं होगा.

पार्टी समर्थकों से खचाखच भरी सभा में स्टालिन ने तमिलनाडु के त्रिची में कहा कि अन्नाद्रमुक नेता एडापड्डी पलानीस्वामी मुख्यमंत्री बनने के लिए शशिकला के पैरों पर गिर पड़े और जब कुर्सी पर बैठ तो शशिकला को ही धोखा दे दिया और खुद बीजेपी के गुलाम बन गए. इसके साथ ही स्टालिन ये भी वादा किया कि उनकी सरकार आती है तो राज्य में शिक्षा और स्वास्थ्य के बजट को तीन गुना बढ़ाया जाएगा. इसके साथ ही डीएमके के विजन डॉक्युमेंट में सभी के लिए पीने का पानी उपलब्ध कराया जाएगा और राज्य में कोई भी भूखा नहीं रहेगा. इसके साथ ही स्टालिन ने कहा कि पार्टी की सरकार सत्ता में आती है तो कृषि के विकास पर फोकस किया जाएगा.

इससे पहले शनिवार को कांग्रेस और डीएमके के बीच सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दिया गया. डीएमके चीफ स्टालिन के आवास पर चली बैठक में कांग्रेस को 25 सीटों के साथ कन्याकुमारी लोकसभा उपचुनाव की सीट भी देने का फैसला हुआ है. समझौते के तहत राज्यसभा की एक सीट भी कांग्रेस को मिलेगी.

बता दें कि तमिलनाडु में एक चरण में 6 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. मतगणना 2 मई को होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज