रवीश कुमार को नियुक्त किया गया फिनलैंड में भारत का नया राजदूत

विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव रवीश कुमार
विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव रवीश कुमार

1995 बैच के आईएफएस अधिकारी तथा मंत्रालय में संयुक्त सचिव रवीश कुमार (Raveesh Kumar) को फिनलैंड में भारत का नया राजदूत (Ambassador of India) नियुक्त किया गया.

  • Share this:
नई दिल्ली. विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव रवीश कुमार (Raveesh Kumar) को फिनलैंड में भारत का नया राजदूत नियुक्त किया गया है . मंत्रालय के बुधवार को जारी बयान से यह जानकारी मिली है. कुमार जुलाई 2017 से अप्रैल 2020 तक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता भी रहे हैं. मंत्रालय के बयान के अनुसार, 1995 बैच के आईएफएस अधिकारी तथा मंत्रालय में संयुक्त सचिव रवीश कुमार को फिनलैंड में भारत का नया राजदूत (Ambassador of India) नियुक्त किया गया. इसमें कहा गया है कि कुमार अपना दायित्व जल्द ही संभाल सकते हैं.



कुमार ने अपने इस कार्यकाल के दौरान कई संवेदनशील मुद्दों पर भारत की स्थिति का मूल्यांकन किया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बनने से पहले कुमार फ्रैंकफर्ट में भारत के महावाणिज्य दूत के रूप में सेवारत थे. कुमार ने जकार्ता में भारतीय मिशन में अपना करियर शुरू किया और इसके बाद थिम्पू और लंदन में उनकी पोस्टिंग हुई.
कुमार ने दिल्ली में MEA के मुख्यालय में पूर्वी एशिया डेस्क की भी देखरेख की और अगस्त 2013 से जुलाई 2017 तक फ्रैंकफर्ट में कॉन्सल जनरल के रूप में उनकी पोस्टिंग के बाद जकार्ता में डिप्टी चीफ ऑफ मिशन के रूप में कार्य किया.



 

ये भी पढ़ें : अमेरिका में फंसे इस परिवार से डॉक्टर ने मांगी 37 हज़ार फीस और दवाई के 1.5 लाख
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज