यूट्यूब पर अपलोड एक वीडियो ने 25 साल से फरार डॉन रवि पुजारी को सलाखों के पीछे पहुंचाया

यूट्यूब पर अपलोड एक वीडियो ने 25 साल से फरार डॉन रवि पुजारी को सलाखों के पीछे पहुंचाया
अंडरवर्ल्‍ड डॉन रवि पुजारी

खुफिया विभाग से जुड़े सूत्रों की मानें तो 2 साल पहले नवरात्री के दौरान एक सैलानी की ओर से यूट्यूब पर डाले गए एक वीडियो ने रवि पुजारी की असल लोकेशन का पता चल गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2020, 8:49 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. बेंगलुरु क्राइम ब्रांच की हिरासत में मौजूद अंडरवर्ड डॉन रवि पुजारी पिछले 25 सालों से जांच एजेंसियों की आंख में धूल झोंकने का काम कर रहा था. कभी बैंकॉक, तो कभी मलेशिया. रवि पुजारी के बारे में पहले भी कई बार सुराग मिलते रहे, लेकिन कभी भी वह क्राइम ब्रांच के हाथ नहीं लग सका. लेकिन यूट्यूब पर साल 2018 में डाले गए एक वीडियो ने जांच एजेंसियों के कान खड़े कर दिए. इसके बाद 25 सालों से फारार चल रहा रवि पुजारी तक पहुंचा जांच एजेंसियों के लिए आसान हो गया. खुफिया विभाग के सूत्रों की मानें तो 2 साल पहले नवरात्री के दौरान एक सैलानी की ओर से यूट्यूब पर डाले गए एक वीडियो ने रवि पुजारी की असल लोकेशन का पता चल गया.

खुफिया विभाग के सूत्रों के मुताबिक, 2018 की नवरात्री के दौरान यूट्यूब पर एक विडियो अपलोड हुआ था. इसका टाइटल था-DANDIA AT SENEGAL. खुफिया विभाग के सूत्रों की मानें तो रवि पुजारी बुर्कीना फासो और सेनेगल में जहां भी रहता वहां पर वो हिंदू घर्म के सभी त्योहारों को अपने महाराजा होटल और नमस्ते इंडिया की चेन रेस्टोरेंट में मनाता भी था. फिर चाहे होली हो. दिवाली या फिर नवरात्री.

रवि पुजारी ने 2018 में अपने महाराजा होटल में नवरात्री का एक गरबा और डांडिया कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें विदेशी सैलानियों सहित रवि पुजारी के करीबी लोग भी शामिल हुए थे, उन्हीं में से एक सैलानी ने वहां का एक वीडियो यूट्यूब पर अपलोड कर दिया. इस वीडियो में होटल में आए कई लोग डांडिया और गरबा खेल रहे थे. इसी वीडियो में रवि पुजारी भी अपनी पत्नी पद्मा के साथ डांडिया खेलता हुए महज 4 सेकेंड के लिए दिखा था.



वीडियो में पत्नी के साथ गरबा करता दिखा था रवि पुजारी



वीडियो की एक झलक में जांच एजंसियों के अधिकारियों को रवि पुजारी से मिलता जुलता चहेरा दिखा. लेकिन पुष्टि करने के लिए वीडियो को जब जांच एजेसियों ने कई बार स्लो मोशन में देखा तो उसमें रवि पुजारी जैसे दिखने वाले शख्श के साथ फर्जी पासपोर्ट केस में भारत से फरार हुई रवि पुजारी की पत्नी पद्मा का चेहरा पहचान लिया गया और महज 4 सेकेंड के रवि पुजारी के यूट्यूब पर उपलोड हुए गरबा के फुटेज ने जांच एजेसियों को उसके सेनेगल में होने की भनक पहली बार लगी. और आखिरकार 2 साल के आप्रेशन के बाद उसे भारत लाया जा सका.

इसे भी पढ़ें :- वीडियो : कैसे पकड़ में आया 26 साल से फरार चल रहा DON RAVI PUJARI?

100 करोड़ की संपत्ति का मालिक है रवि पुजारी
बॉलीवुड का डॉन रवि पुजारी असल में कई करोड़ की सम्पत्ति का मालिक है जो उसने अलग-अलग नाम से मौजूद हैं. उसकी कुल सम्पति का आकलन करें तो तकरीबन 100 करोड़ के आसपास का एक बिजनेस अंपायर रवि पुजारी ने खड़ा किया हुआ है. इसकी आड़ में एक बिजनसमैन के तौर पर रवि पुजारी भारत में एक्सटॉर्शन का कारोबार चला रहा है.

तीन साल पहले ही सेनेगल में शिफ्ट हुआ था पुजारी
भारत में एक्टॉर्शन के कारोबार को चलाने के साथ-साथ जांच एजेंसियों की नजरों से बचने के लिए डाकर में छिपा रवि पुजारी 3 साल पहले सेनेगल में शिफ्ट हुआ था, जहाँ उसने विकी फर्नाडिस के नाम से महाराजा होटल चलाना शुरू किया था. टोनी फर्नाडिस के नाम से उसके पाटर्नशिप में नमस्ते इंडिया की रेस्टोरेंट चेन बुरखानिया फासो, सेनेगल, गिविनिया और इवोरी कोस्ट सहित 9 रेस्टोरेंट चेन चलते हैं.

इसे भी पढ़ें :- अंडरवर्ल्‍ड डॉन रवि पुजारी पर हत्या, फिरौती सहित 200 केस थे दर्ज, जानें पूरी क्राइम कुंडली
First published: February 27, 2020, 8:05 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading