अरविंद केजरीवाल पर रविशंकर प्रसाद का हमला, कहा-दिल्‍ली सरकार पर राशन माफिया का नियंत्रण

राशन के मुद्दे पर रवि शंकर प्रसाद ने दिल्‍ली सरकार पर किया हमला.

राशन के मुद्दे पर रवि शंकर प्रसाद ने दिल्‍ली सरकार पर किया हमला.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर आरोप लगाते हुए कहा, 'जब कोरोना से लोग परेशान थे तब उनकी सरकार मरीजों को ऑक्‍सीजन तक नहीं पहुंचा सकी थी. हर घर अन्‍न योजना भी दिल्‍ली सरकार का एक जुमला है.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 11, 2021, 11:17 PM IST
  • Share this:

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली सरकार की महत्‍वाकांक्षी योजना घर-घर राशन को लेकर बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार पर बड़ा हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्‍ली सरकार पूरी तरह से राशन माफिया (Ration Mafia) के नियंत्रण में है. रविशंकर प्रसाद ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि अरविंद केजरीवाल अब हर घर में राशन पहुंचाने की बात कर रहे हैं. जब कोरोना से लोग परेशान थे तब उनकी सरकार मरीजों को ऑक्‍सीजन तक नहीं पहुंचा सकी थी. दिल्‍ली सरकार से मोहल्‍ला क्‍लीनिक के जरिए लोगों के घरों तक दवा तो पहुंचाई नहीं जा सकी. हर घर अन्‍न योजना भी एक जुमला है. दिल्‍ली सरकार इस समय पूरी तरह से राशन माफिया के नियंत्रण में आ चुकी है.

उन्‍होंने कहा कि भारत सरकार देशभर में दो रुपये प्रति किलो गेहूं और तीन रुपये किलो चावल देती है. प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना के तहत पिछले साल जब कोरोना की शुरुआत हुई थी तब से गरीबों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है. इस साल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस योजना को अब नवंबर तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया है.




रविशंकर प्रसाद ने इस मौके पर वन नेशन वन राशन योजना का भी जिक्र किया. उन्‍होंने कहा, 'केंद्र सरकार की ओर से पूरे देश में वन नेशन, वन राशन कार्ड की योजना शुरू की गई है. देश के 34 राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों में केंद्र सरकार की ये योजना काम कर रही है.' उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली, पश्चिम बंगाल और असम को छोड़कर ये योजना हर जगह चल रही है. इस दौरान उन्‍होंने दिल्‍ली की मुख्‍यमंत्री से सवाल पूछते हुए कहा कि आखिर दिल्‍ली में केंद्र सरकार की इस योजना को अभी तक क्‍यों शुरू नहीं किया गया.

Youtube Video



इसे भी पढ़ें :- दिल्ली सरकार की घर-घर राशन योजना को लगा झटका, केंद्र सरकार ने लगाई रोक

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी बताएं कि आखिर केंद्र सरकार की योजना को शुरू करने में उन्‍हें क्‍या दिक्‍कत है. उन्‍होंने कहा कि अभी तक दिल्‍ली की राशन की दुकानों में पीओएस मशीन का ऑथेंटिकेशन शुरू क्यों नहीं हुआ? उन्‍होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल गरीबों की चिंता करने का केवल नाटक करते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज