Home /News /nation /

रविशंकर प्रसाद और जावड़ेकर को BJP में मिलेगी अहम जिम्मेदारी, संभालेंगे चुनावी राज्यों की कमान!

रविशंकर प्रसाद और जावड़ेकर को BJP में मिलेगी अहम जिम्मेदारी, संभालेंगे चुनावी राज्यों की कमान!

रविशंकर प्रसाद ने मंत्रिमंडल विस्तार से पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

रविशंकर प्रसाद ने मंत्रिमंडल विस्तार से पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं और संभावना जताई जा रही है कि इसको मद्देनजर रखते हुए रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, निशंक और हर्षवर्धन सहित कुछ नेताओं को संगठन में शामिल कर चुनावी राज्यों की जिम्मेदारी दी जा सकती है.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले रविशंकर प्रसाद, हर्षवर्धन और प्रकाश जावड़ेकर सहित 12 मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. मंत्रिमंडल से बाहर होने के बाद रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर को जल्द ही बीजेपी में अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है. दोनों नेताओं को पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव या राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है. साथ ही चुनावी राज्यों का प्रभारी की अहम ज़िम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है.

    अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं और संभावना जताई जा रही है कि इसको मद्देनजर रखते हुए रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, निशंक और हर्षवर्धन सहित कुछ नेताओं को संगठन में शामिल कर चुनावी राज्यों की जिम्मेदारी दी जा सकती है. प्रसाद और जावड़ेकर पहले भी बीजेपी संगठन में अहम भूमिका निभा चुके हैं. निशंक उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी रहे हैं जबकि हर्षवर्धन दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष के रूप में भी काम कर चुके हैं.

    पार्टी में लागू है एक व्यक्ति एक पद का सिद्धांत
    7 जुलाई को केंद्रीय मंत्रिपरिषद में हुए फेरबदल व विस्तार में बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी सहित पार्टी संगठन में विभिन्न जिम्मेदारियां संभाल रहे पांच नेताओं को मंत्री बनाया गया है. बीजेपी में एक व्यक्ति, एक पद का सिद्धांत लागू है, इसलिए माना जा रहा है कि सरकार में शामिल किए गए नेताओं की जगह संगठन में नए लोगों को जिम्मेदारी दी जा सकती है.

    यह संभावना जताई जा रही है कि प्रसाद, हर्षवर्धन और जावड़ेकर सहित केंद्रीय मंत्रिपरिषद से बाहर किए गए नेताओं को संगठन में भूमिका दी जा सकती है.

    Tags: 2022 Assembly Elections, BJP, Prakash Javadekar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर