Assembly Banner 2021

PM मोदी ने लगवाई वैक्‍सीन, रविशंकर बोले- ये आत्मनिर्भर भारत का नया मानक

रविशंकर प्रसाद ने दी प्रतिक्रिया. (Pic- ANI)

रविशंकर प्रसाद ने दी प्रतिक्रिया. (Pic- ANI)

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) ने कहा क्या पहले कभी आप कल्पना कर सकते थे कि मेड इन इंडिया वैक्सीन दुनिया के कई देशों में पहुंचेगी और लोग इसकी प्रशंसा करेंगे.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के सोमवार को स्वदेशी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने को आत्मनिर्भर भारत का नया मानक बताया है. उनका कहना है कि क्या पहले कभी आप कल्पना कर सकते थे कि मेड इन इंडिया वैक्सीन दुनिया के कई देशों में पहुंचेगी और लोग इसकी प्रशंसा करेंगे. रविशंकर प्रसाद का कहना है कि पीएम मोदी वैक्सीन निर्माण के केंद्रों पर गए थे.

रविशंकर प्रसाद ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में पीएम मोदी के पूरे देश को एकजुट करने और देश के सभी मुख्यमंत्रियों से बात करने की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि पीएम ने निर्णय किया कि सबसे पहले कोरोना का टीका फ्रंटलाइन वारियर जिसमें डॉक्टर, सफाईकर्मी, पुलिस आदि शामिल हैं, उन्हें लगवाया जाएगा. जब हमारा नंबर आया तब उन्होंने बिना किसी को परेशानी में डाले टीका लगवाया. यह हमारे प्रधानमंत्री की सोच है जिससे देश को एक नई प्रेरणा मिलती है. रविशंकर प्रसाद का कहना है कि पीएम देश के सेवक के रूप में काम करते हैं और हमें भी ऐसा करने का निर्देश देते हैं.

विपक्ष को दिया यह जवाब
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पुडुचेरी की नर्स से टीका लगवाने और असम का गमछा पहनने पर विपक्ष के हमले पर कहा कि आपका जो मन है वो पहन कर टीका लगवाएं. राहुल गांधी को सभी चुनावी राज्यों के कपड़े पहनकर टीका लगवाने की भी सलाह दी. प्रसाद का कहना है कि जब पीएम मोदी ने कोरोना वॉरियर के सम्मान में दीपक जलाया था तब भी असम के गमछे का प्रयोग किया था क्या उस वक़्त वहां चुनाव था. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वे जब तमिलनाडु के प्रभारी थे तब कई बार मुंडका का प्रयोग करते थे.





बिहार सरकार के फैसले का किया स्वागत
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बिहार सरकार के प्राइवेट हॉस्पिटल में भी मुफ्त टीका लगवाने का स्वागत किया. उनका कहना है कि हम जो कहते हैं वो करते हैं. हालांकि रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वे पैसा देकर वैक्सीन लगवाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज