CBI में 'नेगेटिविटी खत्म' कर शांति लाएंगे श्री श्री रविशंकर, प्रशांत भूषण बोले- फिर भी आएंगे सपेरे

सीबीआई मुख्यालय के अंदर "नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए" आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक और धार्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर सीबीआई मुख्यालय में एक सेमिनार आयोजित करेंगे.

News18Hindi
Updated: November 9, 2018, 8:34 PM IST
CBI में 'नेगेटिविटी खत्म' कर शांति लाएंगे श्री श्री रविशंकर, प्रशांत भूषण बोले- फिर भी आएंगे सपेरे
(फाइल फोटो- श्री श्री रविशंकर)
News18Hindi
Updated: November 9, 2018, 8:34 PM IST
सीबीआई हेडक्वार्टर के 11 वें फ्लोर में 10 नवंबर से तीन दिवसीय काफी चर्चित कार्यक्रम होने वाला है. सीबीआई मुख्यालय में श्री श्री रविशंकर की संस्था "आर्ट ऑफ लिविंग "के तरफ से सीबीआई मुख्यालय के अंदर और अधिकारियों में जो कथित नकारात्मक ऊर्जा आई है, उसे खत्म करने और सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

सीबीआई में जारी विवाद पर लगातार मोदी सरकार को घेर रहे हैं सीनियर एडवोकेट प्रशांत भूषण ने इस कार्यक्रम की कड़ी आलोचना की है. प्रशांत भूषण ने ट्वीट किया, 'डायरेक्टर पद से आलोक वर्मा को हटाने और दागदार अधिकारी नागेश्वर राव को डायरेक्टर बनाने के बाद सीबीआई श्री श्री के बैनर तले एक वर्कशॉप कराने जा रही है. इसका मकसद सीबीआई से नकारात्मक ऊर्जा निकाल कर सकारात्मक ऊर्जा भरना है. वो दिन बहुत दिन नहीं जब सीबीआई में हम तांत्रिक, ज्योतिष और सपेरे देखेंगे.'



कार्यक्रम में शामिल होंगे 150 लोग
Loading...
इस कार्यक्रम में करीब 150 से अधिक सीबीआई के अधिकारी हिस्सा लेने वाले हैं. तीन दिवसीय कार्यक्रम को सुबह सवा नौ बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक चलेगा, जिसमें अधिकारियों के अंदर सकारात्मक ऊर्जा को प्रदान करने की कोशिश की जाएगी.

(ये भी पढ़ें- CVC के सामने पेश हुए सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा)

ऐसे गिरी सीबीआई की साख
सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के बीच काफी अनबन की खबर के साथ साथ कई अन्य ऐसी खबरें भी हुई, जिससे सीबीआई की साख और उसकी विश्वसनीयता पर सवाल उठना शुरू हो गया है.

दोनों अधिकारी एक दूसरे पर भ्रष्ट्राचार का आरोप लगा रहे हैं. हालांकि मामला फिलहाल केंद्रीय सतर्कता आयोग में है जिस मामले पर सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में फिलहाल चल रही है. सीबीआई मुख्यालय के अंदर कई गुट की भी खबरे छनछन कर लगातार बाहर आ रही है.


(ये भी पढ़ें- सीरिया वाले बयान पर श्रीश्री रविशंकर के खिलाफ लखनऊ में तहरीर)

नागेश्वर राव संभाल रहे जिम्मेदारी
सीबीआई मुख्यालय का प्रभार फिलहाल इस संस्था के अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव के ऊपर है .जो पहले भी कई ऐसी धार्मिक आस्था वाला कार्य अपने पुराने कार्यकाल करवा चुके हैं. हालांकि आर्ट ऑफ लिविंग में जो कार्यक्रम होना है इस मामले में जो निर्णय लिया गया है उसकी अधिकारीक तौर पर लिखित निर्देश भेजा गया है . उसी के बाद इसे मंजूरी प्रदान की गई है . लेकिन सोशल मीडिया से लेकर तमाम बुद्धिजीवियों के बीच काफी चर्चा में है.

(इनपुट: शंकर आनंद)

ये भी पढ़ें- अयोध्या प्रकरण पर बोले श्री श्री, अदालत से बाहर आएं दोनों पक्ष
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर