Home /News /nation /

raw chief samant goel tenure extended to 1 year tapan deka new ib director

रॉ प्रमुख का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा, तपन डेका बने आईबी के नए निदेशक

केंद्र सरकार ने रिसर्च एंड एनालिसिस विंग यानी रॉ प्रमुख सामंत गोयल का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है. ANI

केंद्र सरकार ने रिसर्च एंड एनालिसिस विंग यानी रॉ प्रमुख सामंत गोयल का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है. ANI

RAW and IB Chief:गुप्तचर एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) प्रमुख सामंत गोयल का कार्यकाल एक और साल के बढ़ा दिया है. इसके अलावा तपन डेका को आईबी का डायरेक्टर नियुक्त किया है.

नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने रिसर्च एंड एनालिसिस विंग यानी रॉ प्रमुख सामंत गोयल का कार्यकाल एक और साल के लिए बढ़ा दिया है. इसके अलावा सरकार ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी तपन डेका को इंटेलीजेंस ब्यूरो का नया डायरेक्टर नियुक्त किया है. तपन कुमार डेका हिमाचल प्रदेश कैडर के 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वे अरविंद कुमार की जगह लेंगे, जिनका विस्तारित कार्यकाल 30 जून को समाप्त हो रहा है. कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी एक आधिकारिक आदेश के मुताबिक, डेका फिलहाल आईबी की स्पेशल ब्रांच की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. वह दो साल के लिए आईबी के प्रमुख नियुक्त किए गए हैं.

1984 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं सामंत गोयल
मंत्रालय ने एक आदेश में कहा कि गुप्तचर एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) का नेतृत्व कर रहे सामंत गोयल का कार्यकाल और एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है. रॉ प्रमुख गोयल 1984 बैच के पंजाब कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं. उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा था लेकिन अब वे 30 जून 2023 तक इस पद पर बने रहेंगे. सामंत गोयल का पिछले साल भी एक साल का कार्यकाल बढ़ाया गया था. आदेश में कहा गया है, कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी सामंत गोयल के रॉ के सचिव पद का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया है. अब वे 30 जून 2023 तक इस पद पर बने रहेंगे.

सरकार की ओर से जारी एक अन्य आदेश में 1988 बैच के हिमाचल प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी तपन कुमार डेका को इंटेलीजेंस ब्यूरो के निदेशक पद पर नियुक्त किया गया है. उनका कार्यकाल इस पद पर नियुक्ति से दो साल की अवधि के लिए किया गया है.

Tags: Central government, Intelligence bureau

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर