RBI गवर्नर शक्तिकांत दास कोरोना वायरस से संक्रमित, आइसोलेशन में जारी रखेंगे काम

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. (फाइल फोटो)
RBI गवर्नर शक्तिकांत दास कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. (फाइल फोटो)

शक्तिकांत दास ने बताया है कि हाल अपने संपर्क में आए लोगों से उन्होंने सतर्क रहने के लिए कहा है. दास ने कहा है कि रिजर्व बैंक का काम सुचारू रूप से चलता रहेगा और वह आईसोलेशन में काम करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 11:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रिर्जव बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) के गवर्नर शक्तिकांत दास (RBI Governor Shaktikant Das) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. शक्तिकांत दास ने बताया है कि उनमें संक्रमण के लक्षण नहीं हैं और उन्होंने खुद को आईसोलेट कर लिया है. उन्होंने बताया है कि हाल अपने संपर्क में आए लोगों से उन्होंने सतर्क रहने के लिए कहा है. दास ने कहा है कि रिजर्व बैंक का काम सुचारू रूप से चलता रहेगा और वह आईसोलेशन में काम करेंगे.

शक्तिकांत दास ने रविवार को ट्वीट किया- "मैं कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हूं. मुझमें संक्रमण के लक्षण नहीं है. मैं काफी हद तक बिल्कुल ठीक महसूस कर रहा हूं. जो लोग हाल में मेरे संपर्क में आए हैं उन्हें मैंने सतर्क कर दिया है. आइसोलेशन में रहकर मैं काम जारी रखूंगा. रिजर्व बैंक का काम सुचारू रूप से चलता रहेगा. मैं फोन या वीडियो कॉल के माध्यम से सभी डिप्टी गवर्नर्स और अन्य अधिकारियों के संपर्क में रहूंगा."


बता दें शक्तिकांत दास के अलावा फिलहाल देश में कई बडे़ नेता भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. जिनमें महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी शामिल हैं. वहीं इससे पहले उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत केंद्र सरकार के कई मंत्री कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.



स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 62,077 और लोग इस महामारी से ठीक हुए जबकि इसी अवधि में संक्रमण के 50,129 नये मामले सामने आये. उसने कहा, ‘‘इस समय उपचाराधीन मरीजों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 64,09,969 अधिक है.’’



ये भी पढ़ें- चीन के साथ तनाव खत्म करना चाहता है भारत लेकिन एक इंच जमीन नहीं देंगे: राजनाथ सिंह

पिछले एक सप्ताह से लगातार एक हजार से कम लोगों की मौत हो रही है. मंत्रालय ने बताया कि यह आंकड़ा दो अक्टूबर से 1,100 से कम है. उसने बताया कि देश में अब 6,68,154 संक्रमितों का इलाज चल रहा है जो कुल मामलों का 8.50 प्रतिशत है. दस राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों- महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, असम, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ठीक हुए मामलों में से 75 प्रतिशत मामले दर्ज किये गये है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज