लाइव टीवी

'आरबीआई प्रमुख दरों में 50 आधार अंकों की कटौती कर सकता है'

Agencies
Updated: December 4, 2016, 8:21 AM IST
'आरबीआई प्रमुख दरों में 50 आधार अंकों की कटौती कर सकता है'
Photo : PTI

ऐसे समय में जब देश नोटबंदी से गुजर रहा है, भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) सात दिसंबर को होने वाली अपनी अगली बैठक में ब्याज दरों में 50 आधार अंकों की कटौती का फैसला कर सकता है.

  • Agencies
  • Last Updated: December 4, 2016, 8:21 AM IST
  • Share this:
ऐसे समय में जब देश नोटबंदी से गुजर रहा है, भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) सात दिसंबर को होने वाली अपनी अगली बैठक में ब्याज दरों में 50 आधार अंकों की कटौती का फैसला कर सकता है. एचडीएफसी के उपाध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी केकी मिस्त्री का यह मानना है.

एक इंटरव्यू में केकी मिस्त्री ने कहा कि मेरा अनुमान है कि ब्याज दरों में कटौती होगी. मैं कहना चाहूंगा कि 25 आधार अंकों की कटौती की तो गारंटी है. हालांकि, हाल में घटी महंगाई को देखते हुए संभव है कि आरबीआई 50 आधार अंकों की कटौती करे.

उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि अमेरिकी फेड दिसंबर में ब्याज दरें बढ़ाएगा. अमेरिका ब्याज दरें बढ़ा रहा है और हम ब्याज दरें घटा रहे हैं और दोनों देशों के बीच का अंतर कम हो रहा है.



उन्होंने कहा कि सिर्फ एक ही मुद्दा है कि आरबीआई को रुपए की कीमत स्थिर रखनी होगी. अमेरिका में ब्याज दरों में वृद्धि से रुपए पर दबाव बढ़ेगा.



नोटबंदी के बाद कितने रुपए बैंक में जमा हुए? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि शुरू के दो-तीन हफ्तों में तेजी से पैसे जमा हुए हैं. अंतिम आंकड़ों के लिए हमें 31 दिसंबर तक इंतजार करना चाहिए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2016, 8:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading