लाइव टीवी

अमित शाह का राहुल गांधी पर तंज- क्‍या घुसपैठिए आपके चचेरे भाई हैं? 2024 तक सबको निकाल देंगे

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 6:02 PM IST
अमित शाह का राहुल गांधी पर तंज- क्‍या घुसपैठिए आपके चचेरे भाई हैं? 2024 तक सबको निकाल देंगे
अमित शाह का राहुल गांधी पर तंज

झारखंड (Jharkhand) में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह (Amit Shah) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से सवाल के लहजे में कहा कि क्‍या घुसपैठिए आपके चचेरे भाई लगते हैं?

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 6:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने झारखंड (Jharkhand) के पूर्वी सिंहभूम के बहरागोड़ा विधानसभा में चुनावी रैली के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जमकर हमला बोला है. शाह ने कहा, 'वे कहते हैं कि एनआरसी (NRC) क्‍यों ला रहे? कहां जाएंगे, क्या कहेंगे? क्‍यों भाई आपके चचेरे भाई लगते हैं क्‍या?' उन्‍होंने कहा कि बीजेपी (BJP) 2024 से पहले देश के एक-एक घुसपैठिए को बाहर निकालने का काम करेगी.

'राज्‍य में विकास होगा या नक्‍सलवाद की राह पर बढ़ेगा'
गृहमंत्री शाह ने सोमवार को घुसपैठियों को बाहर का रास्ता दिखाने के लिए डेडलाइन भी दी. उन्‍होंने लोगों से बीजेपी के पक्ष में वोट देने की अपील करते हुए कहा कि उनका वोट तय करेगी कि राज्‍य विकास के पथ पर बढ़ेगा या नक्‍सलवाद की राह पर. उन्‍होंने कहा कि यहां के लिए राष्‍ट्रीय एवं स्‍थानीय मुद्दे काफी महत्‍व रखते हैं. क्‍योंकि झारखंड के लोग चाहते हैं कि नक्‍सलवाद की तरह ही आतंकवाद का भी खात्‍मा हो.

सेना के ज्‍यादातर जवान झारखंड के: शाह
अमित शाह ने दावा किया कि सीमा पर तैनात देश की सुरक्षा करने वाले जवानों में ज्‍यादातर जवान झारखंड के ही हैं. इस राज्‍य के लोगों के लिए जैसे स्‍थानीय मुद्दा है वैसे ही आतंकवाद का भी मुद्दा है. उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मादी जी ने सर्जिकल स्‍ट्राइक के जरिए आतंकवादियों को सही जवाब दिया है.

विरोधियों पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि आदिवासियों के अधिकारों का दोहन किया गया है. भ्रष्‍टाचार और टिकटों की खरीद-फरोख्‍त करने वाले लोग कभी राज्‍य का विकास नहीं कर सकते हैं. राज्‍य में आवाज उठाने वाले युवाओं को गोलियां चलाई जाती है.

विकास के रास्‍ते पर बढ़ रहा है झारखंड
अमित शाह ने कहा कि राज्‍य ने कई सरकारें देखीं. मगर कोई भी सरकार राज्‍य में विकास नहीं कर पाई. इसका एक बड़ा कारण ये भी है कि राज्‍य में कोई भी सरकार पूर्ण बहुमत की नहीं थी. उन्‍होंने कहा कि वर्ष 2014 में देश की जनता ने नरेंद्र मोदी को पूर्ण बहुमत दिया और झारखंड ने रघुवर दास को पूर्ण बहुमत दिया. इसी के कारण आज देश और झारखंड विकास के रास्‍ते पर आगे बढ़ रहा है.

ये भी पढ़ें: गृह मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल से कहा, ब्रू समुदाय की वापसी के और प्रयास नहीं

ये भी पढ़ें: गृहमंत्री अमित शाह के सामने यह बात बोलकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए राहुल बजाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 5:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर