एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कोरोना की वजह से मौत होने की खबर है.(फाइल फोटो)

आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. दिल्ली के प्राइवेट अस्पताल अब कोरोना के मरीजों का इलाज करने से इनकार नहीं कर सकते. अब सभी प्राइवेट अस्पतालों में बेड की ब्लैक मार्केटिंग पर नजर रखने के लिए सरकार के प्रतिनिधि रिसेप्शन पर बैठेंगे और मरीजों को बेड दिलाना सुनिश्चित करेंगे. भारत में कोरोना वायरस के मामले अब भी काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. शुक्रवार को कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में इटली को पीछे छोड़कर भारत छठे स्थान पर पहुंच गया है. वहीं भारत में अम्फान और निसर्ग के बाद एक और चक्रवाती तूफान का खतरा मंडरा रहा है. बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का एक क्षेत्र बन गया है. अभी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि ये कम दबाव चक्रवाती तूफान का रूप लेगा या नहीं.

चीन पर पलटवार के लिए 8 देशों के सांसदों ने बनाया नया गठबंधन
— अमेरिका सहित दुनिया भर के आठ लोकतांत्रिक देशों के वरिष्ठ सांसदों ने अंतर संसदीय गठबंधन की शुरुआत की है.
— इस गठबंधन की शुरुआत चीन के बढ़ते प्रभाव के चलते अंतरराष्ट्रीय व्यापार, सुरक्षा और नागरिक अधिकारों के लिये पैदा होने वाले खतरों पर पलटवार करने के लिये किया गया है.



(यहां पढ़ें पूरी खबर)



अब Corona के इलाज के लिए मना नहीं कर सकेंगे निजी अस्पताल
— दिल्ली के प्राइवेट अस्पताल अब कोरोना के मरीजों का इलाज करने से इनकार नहीं कर सकते. अब सभी प्राइवेट अस्पतालों में बेड की ब्लैक मार्केटिंग पर नजर रखने के लिए सरकार के प्रतिनिधि रिसेप्शन पर बैठेंगे और मरीजों को बेड दिलाना सुनिश्चित करेंगे.
— दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एक बार फिर से मीडिया के सामने आ कर बड़ा ऐलान किया. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में निजी अस्पतालों की कोरोना पर ‘ब्लैक मार्केटिंग’ नहीं चलने देंगे.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

ड्रैगन ऐड पर ट्विटर ने किया अमूल के अकाउंट को ब्लॉक
— डेयरी प्रोडक्ट्स के तौर पर वैश्विक पहचान बना चुके अमूल के ट्विटर हैंडल को ट्विटर ने फिर से एक्टिवेट कर दिया है. अमूल द्वारा 'एग्जिट द ड्रैगन' का पोस्ट किए जाने के बाद ट्विटर ने कंपनी के अकाउंट को ब्लॉक कर दिया था.
— अमूल ने चाईना मिलिट्री का संदर्भ देते हुए एक क्रिएटिव पोस्ट किया था- 'एग्जिट द ड्रैगन'. इस क्रिएटिव के कैप्शन में अमूल ने कैंपन चलाते हुए लिखा था- About the boycott of Chinese products…

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

WHO ने की मोदी सरकार की आयुष्मान भारत योजना की तारीफ
— भारत के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना 'आयुष्मान भारत' को आगे बढ़ाने का अवसर साबित हो सकती है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रॉस अदानोम गेब्रेयसस यह राय व्यक्त की है.
— WHO के महानिदेशक गेब्रेयसस ने भारत में कोविड-19 की स्थिति पर सवाल के जवाब में कहा कि यह भारत के लिए विशेषरूप से प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा को आगे बढ़ाने का अवसर है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

दाऊद इब्राहिम की कोरोना वायरस की वजह से मौत की चर्चा
— दुनिया के मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कोरोनावायरस की वजह से मौत की अटकलें तेज हो गई हैं. अभी तक इस बात की पुष्टि तो नहीं हो सकी है, लेकिन सोशल मीडिया पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मौत की खबरें तेजी से वायरल हो रही हैं.
— शुक्रवार को दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी महजबीन के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. कोरोना की पुष्टि होने के बाद दोनों को कराची के एक मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

अम्फान और निसर्ग के बाद आ सकता है एक और चक्रवाती तूफान
— भारत में अम्फान और निसर्ग के बाद एक और चक्रवाती तूफान का खतरा मंडरा रहा है. बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का एक क्षेत्र बन गया है.
— 10 जून के आसपास ओडिशा में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि कम दबाव का क्षेत्र अगले सप्ताह ओडिशा की ओर बढ़ सकता है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

मानहानि मामले में प्रधानमंत्री इमरान खान को नोटिस भेजा
— पाकिस्तान की एक अदालत ने पीएमएल-एन अध्यक्ष शाहबाज शरीफ की ओर से दायर मानहानि मामले में प्रधानमंत्री इमरान खान को नोटिस जारी किया है.
— इस मामले में शरीफ ने पाकिस्तान तहीरक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख के खिलाफ उनके वाद पर जल्द सुनवाई का अनुरोध किया है जो पिछले तीन साल से लंबित है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

पाक सेना का दावा, एलओसी पर भारत का खुफिया जहाज मार गिराया
— पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को एक भारतीय खुफिया क्वाडकॉप्टर को मार गिराने का दावा किया था जो कथित रूप से नियंत्रण रेखा पार कर घुसपैठ कर रहा था.
— पाकिस्तान के सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने एक बयान में कहा कि मिनी कॉप्टर ने एलओसी के खंजर सेक्टर में देश के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

XXX: Uncensored 2 की वजह से एकता कपूर पर एफआईआर
— ओवर द टॉप प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर एक वेब सीरीज के प्रसारण के जरिए अश्लीलता फैलाने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और राष्ट्रीय प्रतीक चिह्नों के अपमान के आरोप में कपूर समेत तीन लोगों के खिलाफ यहां प्राथमिकी दर्ज की गई है.
— एकता पर आरोप है कि कपूर के ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर प्रसारित वेब सीरीज "ट्रिपल एक्स" के सीजन-2 के जरिए समाज में अश्लीलता फैलाई गई और एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाएं आहत की गईं.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

सोनू सूद ने 200 इडलीवालों को भेजा तमिलनाडु
— अभिनेता सोनू सूद एक बाद फिर लोगों की मदद के लिए आगे आए और निशुल्क लोगों को उनके घर तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं. अब एक बार फिर सोनू ने तमिलनाडू के 200 इडलीवालों को वापस भेजा है.
— सोनू सूद और उनकी टीम ने तटीय इलाकों के नजदीक रहने वाले चक्रवात ‘निसर्ग’ से प्रभावित 28,000 लोगों को रहने की जगह और खोने-पीने का सामान मुहैया कराया है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)
First published: June 7, 2020, 6:23 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading