Home /News /nation /

Omicron: आज से लागू होंगे यात्रा के नए नियम, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

Omicron: आज से लागू होंगे यात्रा के नए नियम, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

ओमिक्रॉ वेरिएंट की जांच के लिए निगरानी बढ़ी

ओमिक्रॉ वेरिएंट की जांच के लिए निगरानी बढ़ी

महाराष्ट्र में दक्षिण अफ्रीका और अन्य जोखिम वाले देशों से लौटे 6 यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के चलते इन लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन की चिंता और बढ़ गई है. गुजरात सरकार ने ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए राज्य के आठ शहरों में रात के कर्फ्यू को 10 दिनों के लिए 10 दिसंबर तक बढ़ा दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. गुजरात सरकार ने ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए राज्य के आठ शहरों में रात के कर्फ्यू को 10 दिनों के लिए 10 दिसंबर तक बढ़ा दिया है. इसके तहत अब अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ शहरों में रात का कर्फ्यू 10 दिसंबर तक बढ़ाया गया है. वहीं कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं जो कि आज मध्यरात्रि से लागू हो जाएंगे.

    शीतकालीन सत्र का बहिष्कार कर सकते हैं कांग्रेस समेत 13 विपक्षी दल
    कांग्रेस समेत 13 अन्य दल संसद के शीतकालीन सत्र का बहिष्कार करने पर फैसला कर सकते हैं. विपक्षी दल दोनों सदनों में बिना बहस के तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने और राज्यसभा में 12 सांसदों को सोमवार को निलंबित करने के मुद्दे पर यह फैसला कर सकते हैं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    भारत में आज आधी रात से लागू होंगे यात्रा के नए नियम
    कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं जो कि आज मध्यरात्रि से लागू हो जाएंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मंगलवार को संसद में भी इसकी जानकारी दी. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केंद्र ने वैश्विक घटनाक्रमों को देखते हुए इस संबंध में परामर्श जारी किया है और हवाई अड्डों और बंदरगाहों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    ओमिक्रॉन: गुजरात ने आठ शहरों में रात का कर्फ्यू 10 दिसंबर तक बढ़ाया
    गुजरात सरकार ने ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए राज्य के आठ शहरों में रात के कर्फ्यू को 10 दिनों के लिए 10 दिसंबर तक बढ़ा दिया है. इसके तहत अब अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ शहरों में रात का कर्फ्यू 10 दिसंबर तक बढ़ाया गया है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    बिहार में कोरोना से मृत लोगों के परिजनों को 50 हजार रुपये और मिलेंगे
    बिहार सरकार ने कोविड-19 से मरने वाले व्यक्तियों के परिजनों को 4 लाख रुपये की दर से भुगतान की गई राशि के अतिरिक्त भी 50,000 रुपये की राशि भुगतान करने का निर्णय लिया है. इसके तहत राज्य के सभी जिलों को 8815 कोविड-19 से मृत व्यक्तियों के आश्रितों को भुगतान के लिए 44.075 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की गई है, जिसका भुगतान जिला पदाधिकारी के स्तर से किया जा रहा है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    महाराष्ट्र में हाई रिस्क वाले देशों से लौटे 6 लोग कोरोना संक्रमित
    महाराष्ट्र में दक्षिण अफ्रीका और अन्य जोखिम वाले देशों से लौटे 6 यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के चलते इन लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन की चिंता और बढ़ गई है. संक्रमित पाए गए लोगों में मुंबई, कल्याण-डोंबिवली, मीरा भयंदर और पुणे में 1-1 और पिंपरी चिंचवाड़ में नाइजीरिया से लौटे 2 लोग हैं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    ओडिशा और आंध्र प्रदेश पर मंडराया चक्रवाती तूफान का साया
    भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को कहा कि एक चक्रवाती तूफान के शनिवार की सुबह आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटवर्ती क्षेत्रों में पहुंचने का अनुमान है. तटवर्ती क्षेत्रों में टकराने से 12 से 24 घंटे पूर्व राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    मुंबई में अनिवार्य हो सकता है वैक्सीनेशन, टीका ना लगवाने पर लगेगा जुर्माना
    महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में टीकाकरण अनिवार्य किया जा सकता है. शहर की मेयर किशोरी पेडनेकर ने मंगलवार को कहा कि मुंबई में कोविड-19 रोधी टीका सभी के लिए अनिवार्य करने का प्रस्ताव दिया जा सकता है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने टीका नहीं लगवाया है उन पर जुर्माना भी लगाया जाएगा.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    Manipur Attack: असम राइफल्स पर हुए हमले की जांच करेगी NIA
    असम राइफल्स के अधिकारी और जवानों पर हुए हमले की जांच अब केंद्रीय जांच एजेंसी करेगी. पूरे मामले की तहकीकात के लिए गृह मंत्रालय ने एनआईए को ग्रीन सिग्‍नल दे दिया है. एनआईए के सूत्रों के मुताबिक एक सप्ताह पहले केंद्रीय जांच एजेंसी के मुख्यालय द्वारा केंद्रीय गृह मंत्रालय को एक खत लिखा गया था और इस मामले की तफ़्तीश करने के लिए एफआईआर दर्ज करने की अनुमति मांगी गई थी.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    जल्द ही देश का पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉरिडोर बनेगा यमुना एक्सप्रेसवे
    जल्द ही यमुना एक्सप्रेसवे इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉरिडोर बन जाएगा. इसके लिए जरूरी ट्रायल रन भी पूरे हो चुके हैं. चार्जिंग स्टेशन, सेवा और सहायता केन्द्र की जरूरतों का पता लगाने के लिए एक कंपनी की ओर से सर्वे भी पूरा हो चुका है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    IPL 2022: 8 टीमों ने 27 खिलाड़ियों को किया रिटेन, राहुल और पंड्या बाहर
    आईपीएल 2022 के लिए रिटेन होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट सामने आ गई है. 8 टीमों ने कुल 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. एमएस धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली को उनकी टीमों ने अपने साथ जोड़ रखा है. लेकिन पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल को टीम में जगह नहीं मिली है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    Tags: Corona, Coronavirus, Gujarat, Omicron, Omicron variant, Parliament Winter Session, Winter Session

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर