Home /News /nation /

स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट सीरीज से बाहर, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट सीरीज से बाहर, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

IND VS ENG: स्टुअर्ट ब्रॉड चोट के चलते पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर (AP)

IND VS ENG: स्टुअर्ट ब्रॉड चोट के चलते पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर (AP)

आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

    नई दिल्‍ली. महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को राज्य के होटल और रेस्टोरेंट को रात बजे तक खुला रखने की इजाजत दे दी है. इस निर्णय से संबंधित विस्तृत गाइडलाइंस सरकार जल्द जारी करेगी. वहीं लोकसभा से पारित होने के बाद बुधवार को राज्यसभा से भी ओबीसी आरक्षण संविधान संशोधन बिल सर्वसम्मति से पास हो गया. राज्यसभा में इस बिल के पक्ष में 187 वोट पड़े जबकि विरोध में एक भी वोट नहीं पड़ा.

    राज्यसभा से भी ओबीसी आरक्षण संविधान संशोधन बिल सर्वसम्मति से पास
    लोकसभा से पारित होने के बाद बुधवार को राज्यसभा से भी ओबीसी आरक्षण संविधान संशोधन बिल सर्वसम्मति से पास हो गया. राज्यसभा में इस बिल के पक्ष में 187 वोट पड़े जबकि विरोध में एक भी वोट नहीं पड़ा. राज्यसभा से पारित किए जाने के बाद इस बिल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    त्रिपुरा पुलिस ने अभिषेक बनर्जी समेत 6 TMC नेताओं के खिलाफ दर्ज की FIR
    पश्चिम बंगाल के बाद त्रिपुरा चुनाव में नजरें गड़ाए तृणमूल कांग्रेस की राह राज्‍य में आसान नहीं दिख रही. पार्टी के महासचिव और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी समेत कई अन्‍य नेता लगातार त्रिपुरा का दौरा कर रहे हैं. इस बीच त्रिपुरा पुलिस ने अभिषेक बनर्जी समेत 6 टीएमसी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    केरल में कोरोना के नए वैरिएंट की खबरें झूठी और निराधार: स्वास्थ्य मंत्रालय
    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने केरल में कोरोना के किसी नए वैरिएंट की आशंका से इंकार किया है. मंत्रालय ने उन खबरों को गलत और निराधार बताया है जिनमें केरल में नए वैरिएंट से संबंधित आशंकाओं का जिक्र किया गया था. दरअसल इससे पहले खबर आई थी कि केरल में कोविड-19 संक्रमण के 40000 से ज्यादा ब्रेकथ्रू मामले दर्ज किए गए हैं. माना जा रहा था कि हॉटस्पॉट बने इस राज्य में ये नए वेरिएंट की दस्तक हो सकती है या फिर डेल्टा वेरिएंट में म्यूटेशन हो सकता है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    चारा घोटालाः CBI कोर्ट ने खारिज की फिजिकल बहस करवाने संबंधी याचिका
    चारा घोटाला के डोरंडा ट्रेजरी मामले में बुधवार को रांची स्थित सीबीआई स्पेशल कोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने बचाव पक्ष की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें फिजिकल बहस की मांग की गई थी. इससे पहले सीबीआई की ओर से कोर्ट को बताया गया कि अगर अभियोजन पक्ष वर्चुअल बहस कर सकता है तब बचाव पक्ष क्यों नहीं कर सकता.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    कोरोना केस के बीच महाराष्ट्र में रात 10 बजे तक खुलेंगे होटल-रेस्टोरेंट
    महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को राज्य के होटल और रेस्टोरेंट को रात बजे तक खुला रखने की इजाजत दे दी है. इस निर्णय से संबंधित विस्तृत गाइडलाइंस सरकार जल्द जारी करेगी. अभी तक होटल-रेस्टोरेंट सिर्फ शाम चार बजे तक खुल रहे थे. लेकिन इस बीच चिंताजनक बात यह भी है कि राज्य में डेल्टा प्लस वैरिएंट के केस बढ़े हैं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    BJP ने रद्द की पूर्व बसपा विधायक जितेंद्र सिंह बबलू की सदस्यता
    पूर्व बसपा विधायक जितेंद्र सिंह बबलू की सदस्यता भारतीय जनता पार्टी ने रद्द कर दी है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पूर्व विधायक जितेन्द्र सिंह बब्लू की पार्टी से सदस्यता निरस्त कर दी है. वहीं मामले में इस सदस्यता का विरोध कर रहीं बीजेपी सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी ने प्रदेश अध्यक्ष को धन्यवाद बोला है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    शनिवार की बंदी खत्म, 1 सितंबर से शुरू हो सकते हैं कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल
    उत्तर प्रदेश में कोविड-19 की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी में आंशिक छूट दिए जाने पर आज चर्चा हुई. शनिवार को बंदी खत्म करने पर बात हुई है. प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि हालांकि रविवार को साप्ताहिक बंदी जारी रहेगी. इसको लेकर गृह विभाग ने विस्तृत गाइडलाइन जारी कर दी है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    कोवैक्सीन को अगस्त के अंत तक मिल सकती है अंतरराष्ट्रीय मंजूरी
    हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक में तैयार हुई कोवैक्सीन को इस महीने यानि अगस्त के अंत तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मंजूरी मिल सकती है. सूत्रों ने जानकारी दी है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन का प्रतिनिधिमंडल आज स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात करेगा.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट सीरीज से बाहर, अस्पताल में मिली बुरी खबर
    लॉर्ड्स टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बहुत बुरी खबर मिली है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड पूरी टेस्ट सीरीज से ही बाहर हो गए हैं. स्टुअर्ट ब्रॉड को मंगलवार को प्रैक्टिस के दौरान चोट लगी थी. ब्रॉड की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव हुआ था.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    शिल्पा शेट्टी को IOSIS फ्रॉड मामले में लखनऊ पुलिस ने दिया नोटिस
    आयोसिस वेलनेस सेंटर की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर ठगी के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनकी मां सुनंदा शेट्टी पर लखनऊ पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पिछले दिनों दोनों के खिलाफ लखनऊ के विभूतिखंड पुलिस थाने में दो एफआईआर दर्ज की गई थी. लखनऊ में आयोसिस वेलनेस सेंटर की फ्रेंचाइजी लेने वाली ज्योत्सना चौहान की शिकायत पर पुलिस ने यह एफआईआर दर्ज की है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    Tags: Corona, Corona 19, Lok sabha, Maharashtra, Rajya sabha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर