• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • दूसरे टेस्‍ट में केएल राहुल का शतक, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

दूसरे टेस्‍ट में केएल राहुल का शतक, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

संसद का मानसून सत्र खत्म होने के बाद भी विपक्षी दलों का विरोध प्रदर्शन जारी है.

संसद का मानसून सत्र खत्म होने के बाद भी विपक्षी दलों का विरोध प्रदर्शन जारी है.

आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. संसद का मानसून सत्र खत्म होने के बाद भी विपक्षी दलों का विरोध प्रदर्शन जारी है. विपक्ष का आरोप है कि बुधवार को सत्र के आखिरी दिन राज्यसभा में महिला सांसदों को पुरुष मार्शल्स ने धक्का दिया. विपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार उनकी आवाज दबा रही है. वहीं पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों के दौरान नंदीग्राम सीट से सीएम ममता बनर्जी की शुभेंदु अधिकारी के मुकाबले हार फाइनल है या नहीं, इस पर कोलकाता हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई एक बार फिर टल गई है.

    उद्धव सरकार ने दी बड़ी राहत, स्कूल फीस में 15 पर्सेंट कटौती के निर्देश जारी
    गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार ने राज्य भर के अभिभावकों को बड़ी राहत दे दी. महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना संकट के चलते सभी बोर्डों के साथ साथ माध्यम के सभी स्कूल मैनेजमेंट को शैक्षिक सत्र 2021-22 के लिए स्कूल फीस में 15 प्रतिशत की कटौती करने के निर्देश दिए. उद्धव सरकार के इस फैसल के बाद हजारों की संख्या में उन परिवार कों बड़ी राहत मिलने वाली है जो कोरोना वायरस के कारण मंदी की मार झेल रहे हैं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    नंदीग्राम पर सुनवाई 15 नवंबर तक टली, ममता बनर्जी की बढ़ी मुश्किल
    पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों के दौरान नंदीग्राम सीट से सीएम ममता बनर्जी की शुभेंदु अधिकारी के मुकाबले हार फाइनल है या नहीं, इस पर कोलकाता हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई एक बार फिर टल गई है. गुरुवार को कोलकाता हाईकोर्ट ने इस याचिका को 15 नवंबर 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. इससे पहले केस की सुनवाई कर रहे जस्टिस कौशिक चंद ने खुद को मामले से अलग कर लिया था.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    केंद्रीय गृह सच‍िव अजय कुमार भल्‍ला को म‍िला एक साल का सेवा व‍िस्‍तार
    कोरोना संक्रमण के साथ-साथ आंतरिक सुरक्षा को लेकर भी देश चुनौतियों का सामना कर रहा है. ऐसे में केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय गृह सच‍िव के पद पर क‍िसी नये अधिकारी की न‍ियुक्‍त‍ि करने की बजाय गृह मामलों के मंत्रालय में वर्तमान गृह सचिव और असम-मेघालय कैडर के 1984 बैच के सीनियर आईएएस अध‍िकारी अजय कुमार भल्‍ला को एक साल का सेवा व‍िस्‍तार दे द‍िया है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    कोविड टीका नहीं लेने पर भारतीय वायुसेना ने कर्मी को बर्खास्त किया
    केंद्र सरकार ने गुजरात हाईकोर्ट को बताया है कि भारतीय वायुसेना ने कोविड-19 रोधी टीका लगवाने से मना करने वाले अपने एक कर्मी को सेवा से बर्खास्त कर दिया है. टीका लगवाना सेवा की शर्तों में शामिल किया गया था. अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल देवांग व्यास ने वायुसेना के कॉरपोरल योगेंद्र कुमार की याचिका पर बुधवार को हाईकोर्ट को अपने अभिवेदन में यह बताया.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    सुप्रीम कोर्ट ने नारायण साईं को मिली दो हफ्ते की फरलो पर लगाई रोक
    सूरत की दो बहनों के साथ दुष्‍कर्म के मामले में जेल में बंद नारायण साईं की फरलो पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. बता दें कि गुजरात हाईकोर्ट ने साईं को दो हफ्ते की फरलो दी थी. हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी. नारायण साईं दुष्कर्म के मामले में सूरत की लाजपोर जेल में बंद है. इससे पहले कई बार नारायण साईं जमानत के लिए भी गुहार लगा चुका था लेकिन उसकी जमानत याचिका मंजूर नहीं हुई थी.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    महिला सांसदों से कथित धक्कामुक्की पर विपक्ष एकजुट, निकाला मार्च
    संसद का मानसून सत्र खत्म होने के बाद भी विपक्षी दलों का विरोध प्रदर्शन जारी है. विपक्ष का आरोप है कि बुधवार को सत्र के आखिरी दिन राज्यसभा में महिला सांसदों को पुरुष मार्शल्स ने धक्का दिया. विपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार उनकी आवाज दबा रही है. इसके बाद विपक्षी दलों ने पेगासस जासूसी मामला, केंद्रीय कृषि कानूनों और अन्य मुद्दों को लेकर विजय चौक तक मार्च निकाला और सरकार पर गंभीर आरोप लगाए.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    Covid 19: थर्ड वेव से पहले अस्पतालों में बढ़ने लगे पोस्ट कोविड मरीज
    दिल्ली में कोरोना के थर्डवेव से निपटने के लिए दिल्ली सरकार पहले से ही पूरे इंतजाम करने में जुटी हुई है. लेकिन थर्ड वेव आने से पहले ही अस्पतालों में अब बिस्तर की मारामारी शुरू हो गई है. सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में भी कोरोना संक्रमित ही नहीं बल्कि पोस्ट कोविड मरीज तेजी से भर्ती होने लगे हैं. इसके चलते खासकर प्राइवेट अस्पतालों में बेड की संख्या फुल होती जा रही है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    रणदीप सुरजेवाला समेत 5 और कांग्रेसी नेताओं का ट्विटर अकाउंट हुआ सस्पेंड
    राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थायी तौर पर निलंबित किए जाने के बीच कांग्रेस ने बुधवार देर रात दावा किया कि रणदीप सुरजेवाला समेत पांच वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई की गई है. पार्टी ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, लोकसभा में पार्टी के सचेतक मानिकराम टैगोर, असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह तथा महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट निलंबित कर दिए गए हैं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    सिख दंगों के 36 साल बाद SIT ने कानपुर के बंद कमरे से जुटाए कई अहम सबूत
    साल 1984 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्‍या के बाद यूपी का कानपुर शहर भी सिख दंगों की आग में खूब झुलसा था. दंगों के 36 साल बाद अब एक बार फिर विशेष जांच दल ने अपनी जांच को आगे बढ़ाते हुए एक घर का ताला तोड़ा और वहां से मानव अवशेषों सहित कई सारे अहम सबूत इकट्ठा किए.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    केएल राहुल के शतक ने बनाया जीत का आधार, भारत ड्राइविंग सीट पर
    टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में बेहतरीन शुरुआत की है. केएल राहुल के नाबाद 127 और रोहित शर्मा के 83 रन के दम पर टीम ने पहले दिन गुरुवार को 3 विकेट पर 276 रन बना लिए थे. राहुल का यह छठा टेस्ट शतक है. कप्तान विराट कोहली 42 रन बनाकर आउट हुए. बारिश के कारण पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया था. ऐसे में दोनों टीमें यह मैच जीतकर सीरीज में बढ़त लेना चाहेंगी. इंग्लिश टीम टॉस जीतने के बाद भी टीम इंडिया को शुरुआती झटके नहीं दे सकी.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज