कोरोना वैक्सीन से सुशांत केस तक एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

कोरोना वैक्सीन से सुशांत केस तक एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
Sushant Singh Rajput Death Case: रिया चक्रवर्ती तक ड्रग्स पहुंचाने वाले पेडलर को एनसीबी कर रही है गिरफ्तार.

आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2020, 6:35 AM IST
  • Share this:
ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी एक बार फिर से एस्‍ट्राजेनेका कोरोना वैक्‍सीन का ट्रायल शुरू करेगी. मेडिसिंस हेल्थ रेगुलेटरी अथॉरिटी से वैक्सीन के ट्रायल की हरी झंडी मिल गई है. दरअसल, एक वॉलंटियर की तबीयत बिगड़ने के बाद वैक्सीन का ट्रायल पहले यूके और फिर दुनिया भर में रोक दिया गया था. उधर सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत से जुड़े मसले पर ड्रग्स कारोबारियों सहित अन्य आरोपियो संबंधित जो तफ्तीश केन्द्रीय जांच एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम कर रही है. उसी जांचकर्ताओं ने करम जीत सिंह आनंद नाम के एक आरोपी सहित कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया है.

ड्रग्स कनेक्शन मामले में 7 और आरोपियों से NCB ने की पूछताछ
-- सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत से जुड़े मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शनिवार को करम जीत सिंह आनंद नाम के एक आरोपी सहित कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया है.
-- आरोपी करम जीत सिंह आनंद के पास से काफी मात्रा में नशे का सामान जैसे -गांजा (GANJA) और चरस (CHARAS) बरामद किया गया है. वहीं मुंबई के दादर (पश्चिम मुंबई) इलाके से भी दो ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया गया है.
(यहां पढ़ें पूरी खबर)



ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन के ट्रायल को फिर से मिली हरी झंडी
--  ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी फिर से एस्‍ट्राजेनेका कोरोना वैक्‍सीन के ट्रायल को शुरू करेगी. मेडिसिंस हेल्थ रेगुलेटरी अथॉरिटी से वैक्सीन के ट्रायल की हरी झंडी मिल गई है.
--  एक वॉलंटियर की तबीयत बिगड़ने के बाद वैक्सीन का ट्रायल पहले यूके और फिर दुनिया भर में रोक दिया गया था. वैक्‍सीन के ट्रायल को हरी झंडी मिलने पर ऑक्‍सफोर्ड ने कहा कि MHRA ने सिफारिश की थी कि सुरक्षा डेटा की समीक्षा के बाद फिर से ट्रायल शुरू किया जाए.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

अब सड़क पर चलने वाले होंगे सुरक्षित, अक्टूबर से लागू हों ये नियम
--  सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने वाहनों के डायमेंशन और वाहनों के कलपुर्जों के निर्माण से संबंधित मानकों को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है.
--  इसी तरह दुपहिया वाहनों में साइड स्टैंड और फुट रेस्ट को लेकर भी नोटिफिकेशन जारी किया गया है. सरकार इन तमाम नोटिफिकेशनों को जल्द लागू करने जा रही है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

ED ने तमिलनाडु के सांसद की 89 करोड़ रुपये की संपत्ति करेगी जब्त
-- प्रवर्तन निदेशालय ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून के कथित उल्लंघन के लिए तमिलनाडु से लोकसभा सदस्य एस जगतरक्षकन की 89.19 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया है.
-- ईडी ने कहा कि फेमा का उल्लंघन करते हुए सिंगापुर स्थित एक कंपनी में अवैध तौर पर हासिल, अर्जित, स्थानांतरित शेयरों’’ के बराबर की संपत्ति जब्त की गयी है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

डॉन मुख्तार अंसारी की पत्नी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज
--  पुलिस ने मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी और उसके दो सालों- सरजील रजा और अनवर शहजाद पर गैंगस्टर एक्ट का केस दर्ज किया है.
--  मुख्तार की पत्नी आफसा पर वर्ष 2019 में सदर कोतवाली क्षेत्र के छावनी लाइन और बबेड़ी इलाके में कुर्क जमीन को अवैध तरीके से कब्जा करने का केस दर्ज है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

फ्लाइट में बैठने से पहले एयरपोर्ट पर होगा कोविड-19 टेस्ट
--  दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने शनिवार को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर देश का पहला एयरपोर्ट कोविड-19 टेस्टिंग फैसिलिटी लॉन्च कर दिया है.
--  सितम्बर महीने के मध्य में इस फैसिलिटी पर हर रोज 2,500 सैंपल्स लिये जाएंगे. जरूरत पड़ने पर इस क्षमता को बढ़ाकर 15,000 सैंपल्स प्रति दिन किया जाएगा.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

प्लेन में फोटोग्राफी की तो 2 हफ्ते के लिए उड़ान सस्पेंड
--  नागर विमानन महानिदेशक ने शनिवार को कहा कि अगर किसी पूर्व निर्धारित उड़ान में किसी को फोटोग्राफी करते हुए पाया गया. तो उस मार्ग पर उड़ान को दो सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया जाएगा.
--  डीजीसीए को इंडिगो की बुधवार की चंडीगढ़-मुंबई की एक उड़ान में सुरक्षा और सामाजिक दूरी संबंधी प्रोटोकॉल के कथित उल्लंघन का पता चला था.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

शोविक और मिरांडा को ड्रग देने वाला पेडलर गिरफ्तार
--  सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शनिवार सुबह से ही बड़ी कार्रवाई करते हुए इस पूरे मामले में ड्रग नेटवर्क के आंका को गिरफ्तार किया है.
--  करमजीत नाम का शख्स ही सैमुअल मिरांडा और शोविक चक्रवर्ती को ड्रग सप्लाई किया करता था जो बाद में सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती के पास पहुंचा करती थी.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

चीन ने अरुणाचल से लापता हुए सभी 5 युवकों को भारत को सौंपा
--  चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने अरुणाचल प्रदेश से गायब हुए सभी 5 युवकों को भारत को सौंप दिया है. भारतीय सेना से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, सभी युवकों को आज सुबह चीन से भारत के लिए रवाना किया गया.
--  कोविड-19 संबंधी प्रोटोकॉल के अनुरूप पांचों युवकों को 14 दिन के लिए पृथक-वास में रखा जाएगा और उसके बाद उन्हें उनके परिजन को सौंप दिया जाएगा.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

NCB अब करेगी करण जौहर की पार्टी के पुराने वीडियो की जांच
-- मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि NCB अब करण जौहर की उस पार्टी वीडियो की भी जांच कर सकती है, जिसे लेकर 2019 अक्टूबर में जबरदस्त हंगामा हुआ था.
--  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रिया चक्रवर्ती ने 25 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के नामों के साथ-साथ ये भी कहा है कि बॉलीवुड में 80 प्रतिशत लोग ड्रग्स लेते हैं.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज