• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • सिद्धू बनेंगे पंजाब अध्‍यक्ष! पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

सिद्धू बनेंगे पंजाब अध्‍यक्ष! पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तनाव चल रहा है.

पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तनाव चल रहा है.

आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर और आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. अब महाराष्ट्र सरकार ने एंटी करप्शन ब्यूरो यानी एसीबी को आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह के खिलाफ ओपन जांच के आदेश दे दिए हैं. वहीं भारत में कोरोना वायरस की तीसरी लहर अगले महीने के अंत तक आ सकती है हालांकि इसका असर दूसरी लहर के मुकाबले कुछ कम होगा.

    अगस्‍त के आखिर में आ सकती है कोरोना वायरस की तीसरी लहर : ICMR
    भारत में कोरोना वायरस की तीसरी लहर अगले महीने के अंत तक आ सकती है हालांकि इसका असर दूसरी लहर के मुकाबले कुछ कम होगा. इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च में हेड ऑफ एपिडेमियोलॉजी एंड इंफेक्शियस डिजीज, डॉ समीरन पांडा ने यह अनुमान जताया है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    जम्मू-कश्मीर: सांबा में सैन्य ठिकानों के पास फिर दिखे ड्रोन
    जम्मू कश्मीर के सांबा में गुरुवार रात को भारतीय सेना के महत्वपूर्ण सैन्य प्रतिष्ठानों के पास दो ड्रोन देखे गए. सूत्रों ने बताया कि ये ड्रोन गुरुवार रात करीब 8.05 बजे और 8.15 बजे देखे गए जिनके ऊपर कई राउंड की फायर की गई लेकिन ड्रोन गायब हो गए. बता दें सीमा के करीब भारत के महत्वपूर्ण सैन्य प्रतिष्ठानों के करीब लगातार दूसरे दिन ड्रोन देखा गया है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    विदिशा हादसा: मलबे से NDRF ने 3 शव बाहर निकाले
    विदिशा जिले के गंजबासौदा में गुरुवार देर रात बड़ा हादसा हो गया. यहां लाल पठार में एक कुएं में कई लोग गिर गए. NDRF, पुलिस और एसडीआरएफ की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हैं. NDRF ने देर रात मलबे से तीन शव बाहर निकाले. सीएम शिवराज सिंह ने हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिये हैं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    सिद्धू को अध्यक्ष बनाने की खबरों पर कैप्टन हुए नाराज
    पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर ताजपोशी की खबर के बाद से घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस में जारी कशमकश के बीच सिद्धू अपने समर्थक विधायक और मंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक अगर कैप्टन अमरिंदर सिंह के दबाव में नवजोत सिंह सिद्धू को आलाकमान पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का पद नहीं देता है तो ऐसे में आगे की रणनीति तय की जा रही है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    सत्ता में आने पर पंजाब में दो डिप्टी सीएम बनाएगा SAD-BSP गठबंधन
    पंजाब में कांग्रेस की कलह का मसला अब सुलझाने के बिल्कुल नजदीक है तो शिरोमणि अकाली दल ने भी अपनी सियासत तेज कर दी है. शिअद के प्रधान सुखबीर बादल ने गुरुवार को अब यह ऐलान कर डाला है कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आती है तो वह पंजाब को एक नहीं दो डिप्टी सीएम देंगे. इनमें एक दलित होगा दूसरा हिंदू. यहां आपको बता दें कि दलितों में हिंदू और सिखों की तादाद काफी है. इसलिए उन्होंने यह पैंतरा बहुत ही सोच समझ कर खेला है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    श्री माता वैष्णो देवी कटरा के लिए फिर चलेगी Vande Bharat ट्रेन
    नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण से सुधरते हालातों के बाद अब रेलवे ने भी अपनी रद्द ट्रेनों को चरणबद्ध तरीके से बहाल करने का फैसला किया है. उत्तर रेलवे की ओर से 3 जोड़ी ट्रेनों को 21 जुलाई से बहाल करने का फैसला किया है. नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो कटरा के बीच दोनों दिशाओं में चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को 21 जुलाई से अग्रिम सूचना तक बहाल करने का निर्णय लिया है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    बढ़ी चिंता: अब RT-PCR टेस्ट में कोरोना संक्रमित मिल रहे नेगेटिव
    देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. कुछ विशेषज्ञ इसे राहत की खबर बता रहे हैं तो कुछ का मानना है कि भारत में कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है. वहीं अब एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है. बेंगलुरु में ऐसे कई मामले देखे गए हैं जहां व्यक्ति के संक्रमित होने के बावजूद उसकी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव दी गई है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    ISRO ने किया गगनयान के विकास इंजन का परीक्षण, एलन मस्‍क ने दी बधाई
    भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने बुधवार को अपने गगनयान कार्यक्रम के लिए 'विकास इंजन' का तीसरा लंबी अवधि का सफल उष्ण परीक्षण किया. गगनयान अंतरिक्ष में भेजा जाने वाला देश का पहला मानवयुक्त मिशन है. इसे लेकर अमेरिकी कंपनी स्‍पेस एक्‍स के सीईओ एलन मस्‍क ने भी इसरो को बधाई दी है. उन्‍होंने भारत के तिरंगे के साथ ट्विटर पर लिखा, 'शुभकामनाएं'.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    मेहुल चोकसी को एंटीगा जाने की मिली इजाजत, अब भारत लाने में होगी देरी
    भारतीय बैंकों से हजारों करोड़ रुपये का घोटाला कर फरार चल रहे हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को डोमिनिकन कोर्ट ने जमानत दे दी है. डोमिनिकन कोर्ट ने मेहुल चोकसी को इलाज कराने के लिए जमानत दी है. इसके साथ ही मेहुल चोकसी को एंटीगा और बारबूडा जाने की भी इजाजत मिल गई है. ऐसे में अब भारतीय अधिकारियों को इस बात का डर सता रहा है क‍ि चोकसी अपने इलाज का इस्‍तेमाल अपने प्रत्यर्पण को टालने के लिए कर सकता है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    महाराष्ट्रः पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ ACB करेगी जांच
    मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर और आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. अब महाराष्ट्र सरकार ने एंटी करप्शन ब्यूरो यानी एसीबी को आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह के खिलाफ ओपन जांच के आदेश दे दिए हैं. ओपन जांच का मतलब होता है कि अब एंटी करप्शन ब्यूरो यानी एसीबी अधिकारिक रूप से पूरे मामले में किसी को भी समन जारी कर पूछताछ के लिए बुला सकती है और कानूनी रूप से किसी भी दस्तावेज की जांच भी कर सकती है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज